अमिताभ बच्चन ने पान मसाला ब्रांड के विज्ञापन को छोड़ा

Kumari Mausami
आज जब अमिताभ बच्चन अपना 79वां जन्मदिन मना रहे हैं तो वह एक और वजह से भी चर्चा में हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि मेगास्टार ने एक पान मसाला फर्म के ब्रांड एंबेसडर के रूप में खुद को अलग करने का एक बड़ा कदम उठाया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बिग बी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उन्हें सरोगेट विज्ञापन की जानकारी नहीं थी।
सरोगेट विज्ञापन उन उत्पादों को बढ़ावा देने या विज्ञापन करने के बारे में है जिन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसलिए, श्री बच्चन ने ब्रांड के साथ अनुबंध समाप्त करने का फैसला किया और पैसे भी वापस कर दिए।
यह सब राष्ट्रीय तंबाकू विरोधी संगठन के अनुरोध के बाद हुआ, जिसने बिग बी को ऐसे उत्पादों के लिए विज्ञापन नहीं करने का सुझाव दिया था। इतना ही नहीं, कुछ दिनों पहले एक फैन ने अपने सोशल मीडिया पर यह चिंता जताई थी कि वह हानिकारक उत्पादों का प्रचार क्यों करते है। सिने आइकन ने तब जवाब दिया था, अगर कुछ लोगों को किसी उद्योग से लाभ मिल रहा है, तो हमें यह नहीं सोचना चाहिए कि 'मैं इससे क्यों जुड़ रहा हूं?' अगर यह एक उद्योग है, तो हमें भी इसे अपना उद्योग समझना चाहिए। अब, आप सोच सकते हैं कि मुझे यह नहीं करना चाहिए, लेकिन मुझे इसके लिए भुगतान मिलता है।
इस बीच, अमिताभ की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, कमला पसंद विज्ञापन प्रसारित होने के कुछ दिनों बाद, श्री बच्चन ने ब्रांड से संपर्क किया और पिछले हफ्ते इससे बाहर निकल गए। यह अचानक कदम क्यों लिया गया ,तब यह पता चला कि जब श्री बच्चन ब्रांड से जुड़े थे, तो उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि यह सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है। बयान में आगे कहा गया है, श्री बच्चन ने ब्रांड के साथ अनुबंध समाप्त कर दिया है,और प्रचार के लिए प्राप्त धन वापस कर दिया है।

Find Out More:

Related Articles: