Hyundai ने इस वजह से वापस मंगाईं 16409 ग्रैंड i10 और एक्सेंट

Kumari Mausami

सीएनजी फिल्टर असेंबली में गड़बड़ी की वजह से हुंडई (Hyundai) ने अपनी 16,409 कारों को वापस मंगाया है. कंपनी के मुताबिक Grand i10 और Xcent के कुल 16,409 सीएनजी मॉडल्स वापस मंगाए जा रहे हैं.
हुंडई की ओर से रिकॉल नोटिस में कहा गया कि प्रभावित कारें नॉन-एबीएस मॉडल हैं. ये कारें 1 अगस्त 2017 से 30 सितंबर 2019 के बीच बनी हैं और इन सभी कारों में फैक्ट्री फिटेड CNG किट दी गई है.

 

हुंडई से वापस मंगाईं 16,409 सीएनजी कारें

रिकॉल की गई ज्यादातर 'प्राइम मॉडल' की कारें हैं, इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि अधिकतर प्रभावित कारें टैक्सी सर्विस में चलने वाली होंगी. कंपनी का कहना है कि 25 नवंबर से इन सभी 16,409 प्रभावित कारों को वर्कशॉप में मंगाया जाएगा. इसके लिए ग्राहकों से कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा.

 


नजदीकी डीलर करेंंगे कार मालिक से संपर्क

कंपनी डीलरशिप के जरिए कार मालिकों को इस बारे में जानकारी देगी और उन्हें वर्कशॉप में कार लाने की सलाह देंगे. वर्कशॉप पर चेकिंग में करीब एक घंटे का वक्त लगेगा. इस दौरान अगर CNG फिल्टर असेंबली में गड़बड़ी पाई गई तो उसे ठीक किया जाएगा.

 


गौरतलब है कि हुंडई ने फर्स्ट-जेनरेशन एक्सेंट को CNG मॉडल के साथ सीमित समय के लिए पेश किया था, जबकि ग्रैंड आई10 अभी भी सीएनजी के साथ आती है. सेकेंड जेनरेशन एक्सेंट में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी ऑप्शन नहीं दिया गया है.

Find Out More:

Related Articles: