ध्यान दें, हीरो मोटोकॉर्प की गाड़ियां एक जनवरी से होंगी इतनी महंगी

Kumari Mausami

दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प अगले महीने वाहनों की कीमत बढ़ाएगी। कंपनी की मोटरसाइकिलें और स्कूटर एक जनवरी से 2000 रुपए तक महंगे हो जाएंगे। हीरो मोटोकॉर्प ने सोमवार को ये जानकारी दी। किस मॉडल का रेट कितना बढ़ेगा यह नहीं बताया।कंपनी ने कीमतें बढ़ाने की वजह भी नहीं बताई।

 


हीरो की स्प्लेंडर सबसे ज्यादा बिक्री वाली बाइक
हीरो मोटोकॉर्प 39,900 रुपए से 1.05 लाख रुपए तक की मोटरसाइकिलें और स्कूटर बेचती है। 2018-19 की सालाना रिपोर्ट के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प साल में 90 लाख टू-व्हीहर बनाती है। कंपनी की स्प्लेंडर बाइक सबसे ज्यादा बिकती है। वहीं ग्लैमर, पैशन, इग्नाइटर, एक्सट्रीम200 और हंक को युवा काफी पसंद करते हैं। 2018-19 में कंपनी ने 78.21 लाख वाहन बेचे थे।

 


बंद होंगे इन बाइक्स के 50 वेरिएंट्स
देश की सबसे बड़ी दो-पहिया वाहन बनाने वाली कंपनी Hero Motocorp ने अपनी कुछ बाइक्स का प्रोडक्शन बंद करने का फैसला किया है। कंपनी अपनी बाइक्स के लगभग 50 वेरियंट्स का उत्पादन बंद करने वाली है। कंपनी की रणनीति है कि BS4 मानक वाली बाइक्स के उत्पादन में कमी लाई जाए।

 

 

खबरों के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प तकरीबन बीएस4 बाइक्स के 50 वेरियंट्स को बंद करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने हाल ही में BS6 मानक वाली Splendor iSmart मोटरसाइकिल को लॉन्च किया है। यह देश की पहली BS6 उत्सर्जन मानक वाली बाइक है, जिसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 64,900 रुपये से शुरू है।

 

 

वहीं कंपनी अब नए उत्सर्जन मानकों वाली बाइक्स के प्रोडक्शन को बढ़ावा देना चाहती है। कंपनी की योजना है कि धीरे-धीरे BS4 बाइक्स के प्रोडक्शन में कमी लाई जाए। Splendor की  लॉन्चिंग के दौरान कंपनी के सूत्रों का कहना था कि कंपनी नई बाइक को पूरे देश में कई चरणों में लॉन्च करेगी।

 

 

वहीं BS4 मानक वाली जिन वेरियंट्स को कंपनी बंद करने की योजना बना रही है उन्हें स्प्लेंडर, एचएफ डीलक्स, ग्लैमर और प्लीजर स्कूटर शामिल हैं।

Find Out More:

Related Articles: