दिल्ली से दुबई जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट में तकनीकी खराबी आने के बाद कराची डायवर्ट किया गया

Kumari Mausami
मंगलवार को दिल्ली से दुबई जाने वाले स्पाइसजेट के एसजी-11 विमान में तकनीकी खराबी आने के बाद उसे कराची (पाकिस्तान) की ओर मोड़ दिया गया। विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। डीजीसीए ने कथित गड़बड़ी की जांच के आदेश दिए हैं। एयरलाइन के प्रवक्ता के अनुसार, स्पाइसजेट बी737 विमान संचालन उड़ान एसजी-11 (दिल्ली-दुबई) को एक संकेतक प्रकाश की खराबी के कारण कराची की ओर मोड़ दिया गया था। विमान कराची में सुरक्षित रूप से उतरा और यात्रियों को सुरक्षित रूप से उतारा गया।
स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा, कोई आपात स्थिति घोषित नहीं की गई और विमान की सामान्य लैंडिंग हुई। विमान के साथ किसी भी खराबी की पहले कोई रिपोर्ट नहीं थी। यात्रियों को जलपान परोसा गया है। एक प्रतिस्थापन विमान कराची भेजा जा रहा है जो यात्रियों को दुबई ले जाएगा।

इससे पहले 19 जून को 185 यात्रियों को लेकर दिल्ली जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट को पटना एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी, क्योंकि टेकऑफ के कुछ मिनट बाद उसके एक इंजन में आग लग गई थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि एक पक्षी की चपेट में आग लग गई।
नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने सभी घटनाओं की जांच शुरू कर दी है। 20 मई को, टाटा समूह द्वारा संचालित एयर इंडिया का एक ए320नीओ विमान उड़ान भरने के ठीक 27 मिनट बाद मुंबई हवाई अड्डे पर लौट आया क्योंकि तकनीकी समस्या के कारण इसका एक इंजन हवा के बीच में बंद हो गया था।

Find Out More:

Related Articles: