सिर्फ इस 1 बात का रखें ध्यान, साड़ी में दिखेंगी एकदम स्लिम और फिट

Singh Anchala
साड़ी हमारे देश का सिर्फ ट्रेडिशनल अटायर ही नहीं बल्कि सबसे ज्यादा पहनी जाने वाली ड्रेस भी है। साड़ी हर मौके पर तो जचती ही है साथ ही यह डीसेंट और एलीगेंट लुक भी देती है। समय के साथ साथ साड़ी के स्टाइल और फ्रैब्रिक में चेंज आता रहता है। जैसे कि आजकल बेल्ट वाली साड़ी फैशन में है। साड़ी पहनने के बाद बहुत ही स्टाइलिश और मॉर्डन लुक देती है। इन सब खूबियों के बावजूद कुछ लड़कियां इसलिए साड़ी नहीं पहनती हैं क्योंकि वह इसमें मोटी और चौड़ी लगती हैं। ऐसी लड़कियां जब साड़ी पहनती हैं तो लोग भी उन्हें चार बातें सुना देते हैं। लेकिन अगर वाकई में आपका बैली फटी है तो भी आज के बाद आपको किसी के ताने नहीं सुनने पड़ेंगे। क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं जिनसे आप साड़ी में एकदम स्लिम, फिट और हिट लगेंगी। तो आइए जानते हैं क्या हैं ये चीजें—

सही फैब्रिक की साड़ी चुनें

साड़ी में स्लिम और फिट दिखने के लिए यह जरूरी है कि आप सही फैब्रिक की साड़ी पहनें। अगर आप मोटी हैं या आपका बैली फैट है तो आपको शिफॉन, इटैलियन क्रेप, इटैलियन सिल्क और जॉर्जेट की साड़ी पहननी चाहिए। ऐसी साड़ियां पहनने के बाद फूलती नहीं हैं बल्कि यह बॉडी से चिपक कर रहती हैं। जबकि अगर आपको कॉटन की साड़ी पहनना पसंद है तो आप इसके लाइट ब्लेंड चुन सकती हैं।

साड़ी का कलर

साड़ी के लाइट शेड ज्यादा आपको उम्र से अधिक दिखाते हैं, वहीं साड़ी के डार्क कलर आपको स्लिम और यंगर दिखाते हैं। डार्क कलर की साड़ियां पहनने का एक फायदा यह भी होता कि ये बॉडी की सभी खामियों को छिपा देती हैं। हालांकि इसका मतलब ये नहीं है कि आप सिर्फ ब्लैक या बोरिंग ब्राउन कलर ही पहनें। जबकि आप आप अपनी पसंद के हिसाब से पर्पल, रेड, डार्क येलो, ब्यू और ग्रे कलर जैसी साड़ियां पहन सकती हैं। इसलिए साड़ी में स्लिम और फिट दिखने के लिए डार्क कलर की साड़ी पहनें।

पल्लू को फ्री न रखें

साड़ी में स्लिम दिखने का सबसे बड़ा सीक्रेट है कि पल्लू की प्लेट्स बनाकर साड़ी को कैरी करें। इससे आपकी कमर भी पतली दिखती है और बॉडी की दूसरी खामियां भी छिप जाती हैं। जबकि फ्री पल्लू रखने से आपका नीचे वाला पोर्शन बहुत फैला हुआ और हैवी लगता है। इसलिए साड़ी में पल्लू को बांधकर रखें।

कमरबंध पहनें

कमर बंध पहनकर आप खुद को स्लिम और स्टाइलिश दोनों दिखा सकती हैं। कमरबंध से आपकी कमर पतली दिखती है और ये आपको स्टाइलिश लुक भी देता है। सबसे बड़ी बात यह है कि आजकल कमरबंध फैशन में भी है।


Find Out More:

Related Articles: