अब नहीं देना होगा लोन का क़िस्त, SBI ने ऑल टर्म लोन की EMIs को 3 महीने के लिए टाला

Kumari Mausami

भारत के सबसे बड़े बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने शुक्रवार को घोषणा की कि सभी टर्म लोन EMI को तीन महीने तक अपने आप टाल दिया जाएगा। इसका मतलब है कि आपके सभी होम लोन, कार लोन, पर्सनल लोन / टर्म लोन की ईएमआई तीन महीने तक टाल दी जाती है। फैसले की घोषणा करते हुए, एसबीआई के अध्यक्ष रजनीश कुमार ने सीएनबीसी टीवी को बताया, "टर्म लोन के लिए किश्तों को 3 महीने के लिए स्वचालित रूप से स्थगित कर दिया जाएगा और ग्राहकों को इसके लिए बैंकों में आवेदन नहीं करना होगा।" एसबीआई की घोषणा आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने लोन की ईएमआई पर 3 महीने की मोहलत की घोषणा की।

 

 

 

भारतीय रिज़र्व बैंक ने शुक्रवार को कोविद 19 द्वारा किए गए राष्ट्रव्यापी बंद के कारण आर्थिक प्रभाव को कम करने के लिए कई कदम उठाए, जिसमें टर्म लोन पर रोक शामिल है।

 

 

 


मीडिया को संबोधित करते हुए, भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने आज घोषणा की कि सभी बैंकों और एनबीएफसी को 1 मार्च, 2020 को बकाया ऋणों के पुनर्भुगतान पर 3 महीने की मोहलत देने की अनुमति दी गई है।

 

 

 

 

"सभी वाणिज्यिक बैंक (क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों, छोटे वित्त बैंकों और स्थानीय क्षेत्र के बैंकों सहित), सहकारी बैंक, अखिल भारतीय वित्तीय संस्थान और NBFC (आवास वित्त कंपनियों और सूक्ष्म-वित्त संस्थानों सहित) (" उधार देने वाले संस्थान ") हैं आरबीआई ने कहा, 1 मार्च, 2020 तक बकाया सभी ऋणों के संबंध में किश्तों के भुगतान पर तीन महीने की मोहलत देने की अनुमति दी जा रही है।

 

 

 

 

"कार्यशील पूंजी के दर्द को कम करने, तरलता की लागत कम करने और टर्म लोन पर स्थगन प्रदान करने के कदम विभिन्न क्षेत्रों में तनाव को कम करेंगे और महामारी के कारण होने वाली आर्थिक मंदी का मुकाबला करने के लिए महत्वपूर्ण उपायों के रूप में कार्य करेंगे," सुरेंद्र हिरनानी, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, हाउस ऑफ हीरानंदानी ने इंडिया टीवी को बताया।

Find Out More:

Related Articles: