सुंदर पिचाई ने भारत की डिजिटल अर्थव्यवस्था के लिए Google के $10 बिलियन फंड की घोषणा की

Kumari Mausami

Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने भारत की डिजिटल अर्थव्यवस्था के लिए $ 10 बिलियन के डिजिटलीकरण कोष की घोषणा की है। पिचाई की घोषणा सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी मुलाकात के बाद हुई, जहां उन्होंने भारत के किसानों और युवाओं के जीवन को बदलने के लिए प्रौद्योगिकी की शक्ति का लाभ उठाने जैसे मुद्दों पर चर्चा की।

 

"आज #GoogleForIndia पर हमने भारत की डिजिटल अर्थव्यवस्था को गति देने में मदद के लिए एक नए $ 10B डिजिटलीकरण कोष की घोषणा की। हम पीएम का समर्थन करने पर गर्व करते हैं।"

 

सुंदरन ने ट्वीट किया, "डिजिटल इंडिया के लिए @narendramodi का विजन - मंत्री @ श्रीप्रसाद और मंत्री @DrRPNishank को बहुत-बहुत धन्यवाद।"

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्विटर पर लिखा, "आज सुबह, सुंदर पिचाई के साथ एक अत्यंत उपयोगी बातचीत हुई। हमने कई विषयों पर बात की, विशेष रूप से भारत के किसानों, युवाओं और उद्यमियों के जीवन को बदलने के लिए प्रौद्योगिकी की शक्ति का लाभ उठाया।"

 


"इस क्षण की चुनौतियों में से एक यह है कि हम उन लोगों से नहीं मिल सकते जिन्हें हम प्यार करते हैं, या जिन स्थानों को हम घर कहते हैं। इस समय के दौरान, ऑनलाइन होने की क्षमता हम में से कई के लिए एक जीवन रेखा रही है: चाहे आप एक छोटा सा व्यवसाय करने की कोशिश कर रहा है ... एक माता-पिता जो आपके परिवार को स्वस्थ रखने के बारे में अपडेट की तलाश कर रहे हैं ... या एक छात्र आपकी पढ़ाई को बनाए रखने की कोशिश कर रहा है। इन क्षणों में मददगार होना दुनिया की जानकारी को व्यवस्थित करने के लिए Google के मिशन के मूल में है और इसे सार्वभौमिक रूप से सुलभ और उपयोगी बनाते हैं, “सुंदर पिचाई, मदुरई में जन्मे गूगल के सीईओ ने कहा।

Find Out More:

Related Articles: