जेफ बेज़ोस फिर से दुनिया के सबसे धनवान व्यक्ति बने

Kumari Mausami
अमेज़ॅन के संस्थापक जेफ बेजोस ने एलोन मस्क को पीछे छोड़ दिया और टेस्ला के शेयरों के तेजी से गिरने के बाद मस्क के धन पर एक झटका लगने के बाद दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में अपनी स्थिति को पुनः प्राप्त किया। बेज़बर्ग की रिपोर्ट के अनुसार बेजोस ने मस्क की नेट वर्थ को पार कर लिया, जबकि सोमवार को उनका नेट वर्थ 3.7 बिलियन अमरीकी डॉलर से गिरकर 186.3 बिलियन अमरीकी डॉलर था।
ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में, जो कि विश्व के 500 सबसे धनी लोगों की रैंकिंग है, मस्क टेसला के शेयरों में 8.6 प्रतिशत की गिरावट के बाद दूसरे स्थान पर आ गए। एलोन मस्क की कुल संपत्ति फिलहाल 183.4 बिलियन अमरीकी डॉलर है।
पिछले साल सितंबर के बाद से टेस्ला के शेयरों में यह सबसे बड़ी गिरावट थी। बिटकॉइन और इसके छोटे प्रतिद्वंद्वी ईथर की कीमतों पर मस्क की टिप्पणी के बाद गिरावट में कमी आई थी। बिटकॉइन पर मस्क की टिप्पणियां टेस्ला द्वारा क्रिप्टोकरेंसी में 1.5 बिलियन अमरीकी डालर के निवेश की घोषणा के लगभग दो सप्ताह बाद आईं। बिटकॉइन मंगलवार को लगातार दूसरे दिन फिसल गया, जिसके क्रिप्टोकरेंसी के स्थायित्व के सवाल पर USD 50,000 से नीचे आ गया।
एलोन मस्क और जेफ बेजोस इस साल जनवरी से दुनिया के सबसे अमीर आदमी के रूप में अपनी जगह बना रहे हैं, मस्क ने अपने स्पेसएक्स को महीने के शुरू में 850 मिलियन डॉलर की राशि दी, कंपनी के शेयर में 74 बिलियन अमरीकी डालर का, 60% की वृद्धि हुई। 

Find Out More:

Related Articles: