लंबे नाखून, बालियां पहनने को लेकर छात्रा को स्कूल के प्रिंसिपल ने मारा 'थप्पड़', बच्ची ने किया सुसाइड

Kumari Mausami
एक दुखद घटना में, दिल्ली के पास हरियाणा के गुरुग्राम में एक निजी स्कूल की कक्षा 10वीं की 15 वर्षीय छात्रा ने अपने घर पर ही फांसी लगाकर अपनी जीवन समाप्त कर ली। उसके चाचा ने स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें आरोप लगाया है कि उसे डांटने और लंबे झुमके पहनने, मोबाइल फोन रखने और नाखून न काटने के लिए अन्य छात्रों के सामने उसे थप्पड़ मारा, जिससे आहात होकर लड़की ने यह चरम कदम उठाया।
रिपोर्टों के अनुसार, किशोरी को 9 अप्रैल को उसके घर पर एक छत के पंखे से लटका पाया गया था - एक दिन बाद जब उसे अपने स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा "बदतमीज" होने के लिए फटकार लगाई गई थी। लड़की के चाचा ने पुलिस को अपनी शिकायत में कहा कि 8 अप्रैल को, लड़की के माता-पिता को प्रिंसिपल से मिलने के लिए स्कूल बुलाया गया था। प्रिंसिपल द्वारा माता-पिता को बताया गया कि लड़की अस्वस्थ थी क्योंकि उसके पास लंबे नाखून थे, बड़े झुमके पहने और एक मोबाइल फोन रखा था। प्रिंसिपल ने कथित तौर पर कहा कि वह लड़की को स्कूल से निकाल देगा।
उस दिन, लड़की, घर लौटने के बाद, किसी से बात नहीं करती थी। उसने खाना भी नहीं खाया था। 9 अप्रैल को, उसके माता-पिता फिर से प्रिंसिपल से मिलने के लिए स्कूल गए और उनसे लड़की का नाम रोल से न हटाने का अनुरोध किया। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस बार, माता-पिता ने लड़की के छोटे भाई, उसी स्कूल के कक्षा 9 के छात्र को प्रिंसिपल के कार्यालय में ले गए।
लड़की के चाचा ने टीओआई को बताया: “प्रिंसिपल उन्हें फिर से देखकर गुस्सा हो गए। इस बार, उन्होंने दोनों बच्चों (लड़की और उसके छोटे भाई) के खिलाफ शिकायत की और उन्हें स्कूल से निकालने के लिए कहा। मेरे भाई ने उनके साथ तर्क करने की कोशिश की कि उन्होंने लड़की को एक फोन दिया था क्योंकि उसे अपनी ऑनलाइन कक्षाओं के लिए इसकी आवश्यकता थी। लेकिन वह मेरे भाई को सुनने के मूड में नहीं था। प्रिंसिपल ने फिर उन्हें अपना कार्यालय छोड़ने के लिए कहा। ”
घर वापस आने के बाद, माता-पिता ने लड़की से कहा कि वे फिर से प्रिंसिपल से उसे स्कूल से बाहर नहीं निकालने का अनुरोध करेंगे। उसने इसके जवाब में कुछ नहीं कहा और घर की पहली मंजिल पर अपने कमरे में रहने लगी। जब वह काफी देर तक बाहर नहीं आई, तो उसका छोटा भाई उस पर जाँच करने के लिए उसके कमरे में गया। बार-बार खटखटाने के बावजूद उसने दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद, उन्होंने जबरन दरवाजा खोला और उसे छत के पंखे से लटका पाया। रिपोर्ट में कहा गया कि उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां मेडिक्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Find Out More:

Related Articles: