सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की कुछ तारीखों में किया बदलाव

Kumari Mausami
सीबीएसई ने अपनी वेबसाइट पर 10वीं और 12वीं कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए संशोधित डेटशीट जारी की है। 12वीं की भौतिक विज्ञान व अप्लाइड फिज़िक्स की परीक्षा 13 मई की जगह 8 जून और भूगोल की परीक्षा 2 जून की जगह 3 जून को होगी। 10वीं की गणित की परीक्षा 21 मई की जगह अब 2 जून को होगी।
इसके लिए बकायदा सीबीएसई ने नोटिस जारी कर अपने बेवसाइट पर सूचना जारी की है। ताजा अपडेट के मुताबिक सीबीएसइ 13 मई से 15 मई के बीच परीक्षा नहीं होगी। सीबीएसइ के मुताबिक 10वीं और 12वीं दोनों ही बोर्ड की परीक्षा में बदलाव किया गया है। सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से 1 जून के बीच आयोजित की जाएंगी।
गणित की परीक्षा 31 मई को होगी जो पहले एक जून को होनी थी। वहीं फिजिक्स की परीक्षा जो पहले 13 मई को होनी थी वह अब आठ जून को होगी। इतिहास में भी बदलाव हुआ है जो अब 10 जून को होगा।
गणित की परीक्षा अब दो जून होगी। वहीं साइंस की परीक्षा अब  21 मई को होगी।
इससे पहले 31 दिसंबर को शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बोर्ड परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी थी। घोषणा के मुताबिक 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं चार मई से 10 जून तक होनी थी। अब इसमें बदलाव किया गया है। वहीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट जुलाई में जारी होगी। शिक्षा मंत्री निशंक ने इस तारीख की घोषणा से पहले ही अपने ट्विटर पर यह अपडेट जारी किया था कि 31 दिसंबर को बोर्ड परीक्षा की तारीख जारी होगी।

Find Out More:

Related Articles: