स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने टीका को कहा "संजीवनी"

Kumari Mausami
भारत में दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत के साथ, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शनिवार को कहा कि कोविद टीका महामारी की तरह ‘संजीवनी’ या अमृत की तरह काम करेगा। पोलियो और चिकनपॉक्स के खिलाफ भारत की जीत का उल्लेख करते हुए, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देश कोविद -19 के खिलाफ अपनी लड़ाई में अब निर्णायक स्थिति में है। वर्धन ने कहा, "हमने पहले पोलियो और चिकन पॉक्स के खिलाफ लड़ाई जीती है। अब, भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोविद -19 के खिलाफ युद्ध जीतने के निर्णायक चरण में पहुंच गया है।"
"कोविद टीका महामारी के खिलाफ लड़ाई में 'संजीवनी' की तरह काम करेगा" मंत्री अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में बोल रहे थे, जहां वह टीकाकरण लॉन्च करने वाले कार्यक्रम का हिस्सा थे।
एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया और नीती आयोग के सदस्य विनोद के पॉल, जो कि वैक्सीन की रणनीति पर एक सरकारी पैनल के प्रमुख थे, को भी मंत्री के सामने संस्थान में कोविद -19 वैक्सीन का पहला डोज दिया गया था।
AIIMS दिल्ली में 81 टीकाकरण स्थलों में से एक है। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और अन्य कोविद योद्धाओं के प्रयासों को दरकिनार करते हुए, मंत्री ने मीडिया से मेड इन इंडिया ’टीके  कोविशिल्ड’ और कोवाक्सिन के खिलाफ अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ एक प्रमुख भूमिका निभाने का अनुरोध किया।

Find Out More:

Related Articles: