सीरम इंस्टीट्यूट को आग के कारण 1000 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ

Kumari Mausami
सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने अपनी पुणे में एक आग की घटना में 1000 करोड़ रुपये से अधिक की क्षति हुई, कंपनी के सीईओ अडार पूनावाला ने शुक्रवार को कहा, हालांकि यह दावा किया कि घटना के कारण कोविशिल्ड की आपूर्ति प्रभावित नहीं होगी।
गुरुवार को पुणे में SII के मंजरी परिसर में एक पांच मंजिला निर्माणाधीन इमारत में आग लगने की घटना में पांच लोगों के मारे जाने की खबर है। आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन इसके स्थल पर वेल्डिंग कार्य द्वारा प्रज्वलित होने का संदेह था। उसी इमारत में बाद में दिन में एक और आग लगने की घटना सामने आई थी, हालांकि इस घटना में किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई थी।
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ मीडिया को संबोधित करते हुए, पूनावाला ने कहा कि जिस जगह पर आग लगी, उस समय कोई वैक्सीन नहीं बनाई जा रही थी और इस घटना से कोविशिल्ड के मौजूदा स्टॉक को नुकसान नहीं हुआ।
पूनावाला ने कहा, "आग के कारण कोविद -19 (वैक्सीन) की आपूर्ति प्रभावित नहीं होगी। उस समय कोई वास्तविक टीका नहीं बनाया जा रहा था। नुकसान की सीमा 1000 करोड़ से अधिक है।" "आग का कोविशिल वैक्सीन के उत्पादन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है और मौजूदा स्टॉक को कोई नुकसान नहीं हुआ है।"
ठाकरे ने कहा कि आग का कारण और अन्य विवरण निर्धारित करने के लिए एक जांच चल रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि फर्म ने पीड़ित परिवारों के लिए जिम्मेदारी ली है, लेकिन महाराष्ट्र सरकार जरूरत पड़ने पर अन्य सहायता प्रदान करेगी।

Find Out More:

Related Articles: