पृथ्वीराज में ये खास किरदार में नजर आएंगी मानुषी, शूटिंग से पहले किया हवन

Kumari Mausami
अक्षय कुमार की अगली फिल्म 'पृथ्वीराज' की शूटिंग शुूरू होने वाली है। इससे पहले टीम ने मुहूर्त पूजा की। जिसमें फिल्म् की स्टार कास्ट भी मौजूद रही है। पूजा का एक वीडियाे अक्षय कुमार ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। जिसमें उनके साथ फिल्म में डेब्यू करने जा रही मानुषी छिल्लर भी नजर आ रही हैं। मानुषी फिल्म में रानी संयोगिता का रोल निभाएंगी। 


इस पूजा के दौरान फिल्म के डायरेक्टर डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी और रानी मुखर्जी भी मौजूद रहीं। अक्षय ने वीडियो शेयर करते हुए फिल्म की रिलीज डेट दिवाली 2020 बताई है। 



पृथ्वीराज की दो रानियां दिखेंगी: 

अगर इतिहास पर यकीन करें तो पृथ्वीराज की 4 रानियां थीं। लेकिन फिल्म में सिर्फ दो को ही दिखाया जाएगा। प्रमुख रानी संयोगिता होंगी। दूसरी रानी के रोल के लिए किसी टीवी एक्ट्रेस को कास्ट किया गया है, जिसके 4-5 सीन ही फिल्म में डाले जाएंगे। इस फिल्म की शूटिंग राजस्थान और उत्तर भारत के कुछ अन्य राज्यों में होगी। अक्षय पृथ्वीराज का किरदार निभाएंगे और मुख्य विलेन मोहम्मद गौरी के रोल में मानव विज दिखेंगे। 



दिलचस्प है इनकी प्रेम कहानी : 

संयोगिता और पृथ्वीराज की प्रेम कहानी काफी दिलचस्प है। संयोगिता पृथ्वीराज के साहस और शौर्य की कहानी सुनकर उनसे प्यार करने लगती हैं। लेकिन उनके पिता जयचंद चौहान को पसंद नही करते। जयचंद पृथ्वीराज को नीचा दिखाने के लिए संयोगिता के स्वयंवर पृथ्वीराज को आमंत्रित नहीं करते, बल्कि उनका पुतला बनाकर दरबान के रूप में मुख्य द्वार पर खड़ा कर देते हैं। हालांकि, संयोगिता ने इसी पुतले को वरमाला पहनाकर पृथ्वीराज को अपना पति स्वीकार कर लेती हैं। 



पृथ्वीराज चौहान को मोहम्मद गौरी के खिलाफ युद्ध करने के लिए जाना जाता है। यह जंग 1191-92 में हुई थी और इसे तराइन का दूसरा युद्ध भी कहा जाता है।

Find Out More:

Related Articles: