अदार पूनावाला 1,000 करोड़ रुपये में करण जौहर की धर्मा में 50% हिस्सेदारी खरीदेंगे - क्या बदलाव होगा?

Raj Harsh
अदार पूनावाला 1,000 करोड़ रुपये में करण जौहर की धर्मा में 50% हिस्सेदारी खरीदेंगे - क्या बदलाव होगा?
अदार पूनावाला की सेरेन प्रोडक्शंस ने करण जौहर के नेतृत्व वाली धर्मा प्रोडक्शंस और धर्माटिक एंटरटेनमेंट (सामूहिक रूप से धर्मा) में 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करने के लिए एक समझौता किया। इस निवेश के साथ, सेरेन प्रोडक्शंस धर्मा में 50% हिस्सेदारी हासिल कर लेगा, जबकि करण जौहर शेष 50% हिस्सेदारी अपने पास रखेंगे।
प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, "भारत के मनोरंजन उद्योग ने महत्वपूर्ण विस्तार का अनुभव किया है, जो डिजिटल पैठ में वृद्धि और विभिन्न प्लेटफार्मों पर उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री की मांग करने वाले विविध दर्शकों द्वारा वैश्विक प्रासंगिकता के साथ प्रेरित है। सेरेन प्रोडक्शंस और धर्मा के बीच यह रणनीतिक साझेदारी धर्मा की समृद्ध विरासत को अदार पूनावाला की रणनीतिक तीक्ष्णता और संसाधनों के साथ जोड़कर इन अवसरों को भुनाने के लिए बनाई गई है।"
धर्मा को सबसे प्रतिष्ठित प्रोडक्शन हाउस में से एक बताते हुए अदार पूनावाला ने कहा, "मुझे अपने दोस्त करण जौहर के साथ हमारे देश के सबसे प्रतिष्ठित प्रोडक्शन हाउस में से एक के साथ साझेदारी करने का अवसर पाकर बहुत खुशी हो रही है। हम आने वाले वर्षों में धर्मा का निर्माण और विकास करने और और भी अधिक ऊंचाइयों को छूने की उम्मीद करते हैं।"
साझेदारी पर करण जौहर ने कहा, "अपनी शुरुआत से ही, धर्मा प्रोडक्शंस दिल को छू लेने वाली कहानी कहने का पर्याय रहा है जो भारतीय संस्कृति के सार को दर्शाता है। मेरे पिता ऐसी फ़िल्में बनाने का सपना देखते थे जो एक स्थायी प्रभाव छोड़ें, और मैंने अपना करियर उस दृष्टि को विस्तार देने के लिए समर्पित कर दिया है। आज, जब हम अदार, एक करीबी दोस्त और एक असाधारण दूरदर्शी और नवोन्मेषक के साथ मिलकर काम कर रहे हैं, तो हम धर्मा की विरासत को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए तैयार हैं।" धर्मा की यात्रा उल्लेखनीय रही है, और यह सहयोग ऐसी सामग्री बनाने की संभावनाओं की दुनिया खोलता है जो सीमाओं और पीढ़ियों से परे गूंजेगी, जौहर ने कहा।
करण जौहर के धर्मा में क्या बदलाव?
कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में करण जौहर कंपनी की रचनात्मक रणनीति का नेतृत्व करेंगे, जबकि सीईओ अपूर्व मेहता समग्र निर्देशन और परिचालन प्रबंधन पर सहयोग करेंगे।
विशेष रूप से, 1976 में यश जौहर द्वारा स्थापित धर्मा प्रोडक्शंस एक अग्रणी भारतीय फिल्म निर्माण और वितरण घर है, जिसका नेतृत्व वर्तमान में करण जौहर कर रहे हैं। 40 से अधिक वर्षों से, धर्मा प्रोडक्शंस समीक्षकों द्वारा प्रशंसित और व्यावसायिक रूप से विजयी सिनेमाई अनुभव प्रदान कर रहा है।
कंपनी कुछ-कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, और अन्य फिल्मों के लिए जानी जाती है।

Find Out More:

Related Articles: