17 सिंगर्स गाएंगे वंदे मातरम का नया वर्जन, स्‍वतंत्रता दिवस पर रिलीज होगा

Singh Anchala

इस स्‍वतंत्रता दिवस पर फिल्‍म जगत के 17 सिंगर्स वंदे मातरम का नया वर्जन तैयार कर रहे हैं। सुनने में आया है कि ऐसा करने के निर्देश राष्‍ट्रपति की तरफ से जारी हुए हैं। तीनों मंगेशकर बहनें लता, ऊषा और आशा इस गाने को अपनी आवाज देने को लगभग ऑन बोर्ड आ चुकी हैं। बाकी सिंगर्स में कुमार शानु, हरिहरण, कविता कृष्‍णमूर्ति जैसे प्रमुख नाम हैं। 

6 मिनट से ज्यादा लंबा होगा गाना

गाने की लंबाई 6 मिनट से ज्यादा की होगी। लगभग इतनी ही लंबाई मिले सुर मेरा तुम्‍हारा गीत की भी थी। वहां भी मंगेशकर बहनों ने अपनी आवाज से गाने को अलग मुकाम प्रदान किया था। नौ साल पहले उसी गाने का नया वर्जन तैयार हुआ था। वह 10 मिनट से ज्‍यादा लंबा था। उसमें श्रेया घोषाल, गुरदास मान, यसुदास और शान समेत सिंगर्स का बड़ा जत्‍था था। उस गाने को अमिताभ बच्‍चन, प्रि‍यंका चोपड़ा, शाहरुख, सलमान, रणबीर जैसे बड़े सितारों पर फिल्‍माया गया था। वंदे मातरम के नए वर्जन के लिए भी इन्‍हें बोर्ड पर लाने की तैयारी है।

गाने के जरिए जगाएंगे देशभक्ति

राष्‍ट्रीय अखंडता और देशभक्ति की अलख जगाने में फिल्‍म बिरादरी शुरू से ही एक्टिव रही है। संगीत बिरादरी भी कदम से कदम मिलाकर चलती रहती है। इसी साल पुलवामा शहीदों को कई गायकों और संगीतकारों ने संगीतमय सलामी दी थी। अमिताभ, आमिर, रणबीर और कार्तिक आर्यन ने बाकायदा उन्‍हें सैल्‍यूट करते हुए एक म्यूजिक वीडियो शूट किया था।

शहीदों के नाम बनीं फिल्में

फिल्‍म प्रोड्यूसर्स और डायरेक्‍टर्स भी समय-समय पर पेट्र‍ियोटिक फिल्‍में बॉक्स ऑफिस पर लाते रहे हैं। उरी, राजी जैसी फिल्मों को दर्शकों ने काफी पसंद भी किया था। आगे भी कई देशभक्ति वाली फिल्‍में आने वाली हैं। 

शहीदों के लिए लता मंगेश्कर ने गाए गाने

लता मंगेशकर अब गाने कम गाती हैं। उन्‍होंने भी मगर इस मार्च में सौगंध मुझे इस मिट्टी की गाना रिकॉर्ड करवाया था। उनके करीबियों ने बताया था कि पुलवामा अटैक से वे काफी व्‍यथित हुईं थीं। सोनू निगम और सुखविंदर सिंह ने मिलकर तू देश मेरा रिकॉर्ड किया है। वह अभी रिलीज होना बाकी है।


Find Out More:

Related Articles: