खत्म हुए KBC 11 के लिए ऑडिशन, इस तारीख से दिखाया जा सकता है टीवी पर

Singh Anchala
सुपरस्टार अमिताभ बच्चन जल्द ही भारत का सबसे पॉपुलर क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति का 11वां सीजन लेकर आने वाले हैं। केबीसी 11 की टैगलाइन है, 'अगर कोशिश रखोगे जारी, तो केबीसी हॉटसीट पर बैठने की इस बार आपकी होगी बारी।' यह भारत के सबसे पुराने टीवी शो में से एक है। इसका पहला एपिसोड 3 जुलाई, 2000 को प्रसारित हुआ था।

इस बार के सीजन के लिए सोनी टीवी ने 1 मई से ही रजिस्ट्रेशन की शुरुआत कर दी थी। शो में एंट्री के लिए अमिताभ बच्चन ने पहला सवाल 1 मई को रात 9 बजे पूछा था. अब शो के लिए ऑडिशन भी पूरे हो चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक इस बार शो का प्रसारण 16 अगस्त से हो सकता है।

क्या होती हैं केबीसी में भाग लेने की शर्तें?
कोई भी भारतीय नागरिक, जो भारत में रहता हो और 01 मई, 2019 को उसकी उम्र 18 साल या उससे ज्यादा हो, कौन बनेगा करोड़पति में भाग ले सकता है। कोई व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति के स्थान पर इस शो में भाग नहीं ले सकता। इसके अलावा जो भी व्यक्ति किसी केबीसी में पहले भाग ले चुका होता है, उसे फिर से शो में भाग लेने की अनुमति नहीं होती है।

15 दिन में बिग बी ने पूछे 15 सवाल
जैसा की ऊपर बताया गया कि इस साल के शो के लिए रजिस्ट्रेशन 1 मई को रात 9 बजे से ही शुरू हो गए थे।अमिताभ बच्चन ने 15 दिनों तक 15 सवाल पूछकर उनके सही जवाब देने वालों को शो के लिए रजिस्टर करने का मौका दिया था. अगला सवाल पूछे जाने के साथ ही पिछले सवाल का उत्तर देने के लिए लाइनें बंद हो जाती थीं। इसके अलावा शो के लिए एसएमएस करके रजिस्टर करने का ऑप्शन भी दिया गया था। केबीसी के सवालों के जवाब देने के बाद इसके ऑडिशन का प्रॉसेस शुरू होता है। हॉटसीट तक पहुंचने के लिए आपको इस ऑडिशन टेस्ट को पास करना जरूरी होता है। ज्यादातर ऑडिशन मेट्रो शहरों में ही होते हैं। कुछ ही लोग इन ऑडिशन को पास कर हॉटसीट तक पहुंच पाते हैं। इस बार के ऑडिशन की तारीख और जगहें थीं


16 अगस्त से टीवी पर प्रसारित हो सकता है केबीसी
अब केबीसी के लिए ऑडिशन खत्म हो चुके हैं और कुछ दिनों में शो को शूट किया जाएगा। चैनल इसके लिए तैयारियों में जुटा है। जिनमें एक महीने से थोड़ा ज्यादा समय लगने की बात चैनल के सूत्रों ने कही है। ऐसे में सूत्रों ने अगस्त महीने की 16 तारीख से शो के प्रसारित होने की संभावना है।


Find Out More:

Related Articles: