दिल्ली में हुए हिंसा को लेकर शरद पवार ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

Singh Anchala
नयी दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने रविवार को देश की सबसे अमीर मानी जाने वाली बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के चुनाव की तैयारी के मद्देनजर मुंबई में ‘मिशन बीएमसी 2022’  की शुरुआत की। वर्तमान समय में बीएमसी का नेतृत्व एनसीपी की साथी शिवसेना के पास है। बीएमसी चुनाव दो साल बाद होने हैं, लेकिन पवार अभी से चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। 

दिल्ली हिंसा को लेकर लगातार सियासी बयानबाजी तेज है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने दिल्ली हिंसा को लेकर बीजेपी को जिम्मेदार ठहरा दिया है। इसके लिए उन्होंने दिल्ली चुनाव में बीजेपी को मिली हार को हथियार बनाया है।

मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरा एनसीपी चीफ ने कहा कि बीते कुछ दिनों से दिल्ली जल रही है। सत्तारूढ़ पार्टी यानी बीजेपी दिल्ली विधानसभा चुनाव नहीं जीत सकी और अब सांप्रदायिकता को बढ़ावा देकर समाज को बांटने में लगी है।

वहीं, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजीत पवार ने भी लोगों को संबोधित किया और कहा कि एनसीपी कार्यकर्ताओं को हमारे सहयोगियों के बारे में भ्रम या गलतफहमी नहीं होनी चाहिए क्योंकि आने वाले दिनों में हमें एक साथ चुनाव लड़ना है। 

42 लोगों की गई हिंसा में जान

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता अधिनियम को लेकर भड़की सांप्रदायिक हिंसा में 42 लोगों की मौत हुई है और 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं। लेकिन लापता लोगों की संख्या अभी तक स्पष्ट नहीं है। उग्र भीड़ ने मकानों, दुकानों, वाहनों, एक पेट्रोल पंप को फूंक दिया और स्थानीय लोगों तथा पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। दंगों में जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, चांदबाग, शिव विहार, भजनपुरा और यमुना विहार के इलाके गंभीर रूप से प्रभावित हुए हैं।

Find Out More:

Related Articles: