अमृतपाल सिंह के 4 शीर्ष सहयोगी को विशेष विमान से असम भेजा गया

Raj Harsh
खालिस्तानी अलगाववादी नेता और वारिस पंजाब दा प्रमुख अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान अभी भी चल रहा है, पंजाब से उनकी गिरफ्तारी के बाद उनके संगठन के चार सदस्यों को एक विशेष विमान में असम के डिब्रूगढ़ ले जाया गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कट्टरपंथी सिख उपदेशक के चार शीर्ष सहयोगियों को वर्तमान में डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में रखा गया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत सरमा बिस्वा ने इस कदम को पुलिस से पुलिस सहयोग कहा।
पंजाब पुलिस ने शनिवार को वारिस पंजाब डे के तत्वों के खिलाफ राज्य में व्यापक राज्यव्यापी घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया। ऑपरेशन के दौरान, पुलिस ने सिंह के संगठन के 78 सदस्यों को गिरफ्तार किया, जबकि कई अन्य को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। इस बीच, पंजाब में कई स्थानों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और सार्वजनिक सुरक्षा के हित में 20 मार्च तक राज्य में इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है। अमृतपाल सिंह के पैतृक गांव अमृतसर के जल्लूपुर खेड़ा गांव के पास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।
राज्यव्यापी अभियान के दौरान, पुलिस ने एक 315 बोर राइफल, 12 बोर की सात राइफल, एक रिवॉल्वर और विभिन्न कैलिबर के 373 जिंदा कारतूस सहित नौ हथियार बरामद किए। पुलिस ने कहा कि वारिस पंजाब डी तत्व वर्गों के बीच वैमनस्य फैलाने, हत्या के प्रयास, पुलिस कर्मियों पर हमले और लोक सेवकों के कर्तव्यों के वैध निर्वहन में बाधा उत्पन्न करने से संबंधित चार आपराधिक मामलों में शामिल हैं।

Find Out More:

Related Articles: