बीजेपी नेता राम माधव बोले- पाकिस्तान केवल भारत की समस्या नहीं, यह पूरी दुनिया के लिए चुनौती

Singh Anchala
नयी दिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा कि पाकिस्तान न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया के लिए मुसीबत बन चुका है। कई देश पाकिस्तान को समस्या के रूप में देखते हैं, एक समय हुआ करता था जब कई हमें समाधान के रूप में बातचीत करने की सलाह देते थे लेकिन आज कोई भी ऐसा नहीं कर रहा है क्योंकि यह अब अकेले भारत के लिए कोई समस्या नहीं है, यह अब एक वैश्विक चुनौती है। राम माधव ने दुनिया को साथ आकर पाकिस्तान को आतंक के खिलाफ सख्त कदम उठाने और उसे खत्म करने के लिए मजबूर करना होगा। उन्होंने आगे कहा, जब तक पाक आतंक के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं करता उससे बातचीत संभव नहीं है।


अमेरिका भारत रणनीतिक साझेदारी फोरम के कार्यक्रम में भारत-पाकिस्तान के संबंधों पर बात करते हुए राम माधव ने कहा, हर रिश्ते में उतार-चढ़ाव आते हैं। सात दशकों में हमने रिश्ते के कई रंग देखे हैं। भारत पड़ोसी मुल्क के साथ दोस्ताना व्यवहार चाहता है लेकिन इसके लिए सबसे पहले सीमापार से आतंकियों को भेजना बंद करना होगा। पाक को आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाने होंगे। भारत में दहशत फैलाने का काम रोकना होगा.


पाकिस्तान पूरी दुनिया के लिए चुनौती-

पाकिस्तान पर निधाना साधते हुए राम माधव ने कहा पाक सरकार आतंकवाद के खिलाफ वाकई गंभीर नहीं है। जबकि यह सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे पड़ोस में ऐसे हालात हैं। एफएटीएफ द्वारा पाकिस्तान पर लागू पाबंदियों के बारे में माधव ने कहा कि पाक ब्लैक लिस्ट होने से बाल-बाल बचा है, लेकिन कोई नहीं जानता कि अगले साल फरवरी में क्या होगा।




Find Out More:

Related Articles: