दुष्कर्म और बर्बरता को लेकर शिल्पा शेट्‌टी ने पीएम मोदी को लिखा ओपन लेटर

Kumari Mausami

पिछले दिनों हैदराबाद में हुए वेटरनरी डॉक्टर के रेप और मर्डर के बाद चारों आरोपी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए थे। लेकिन इसके बाद भी देश के कई राज्यों और शहरों से लगातार रेप और मर्डर की घटनाएं सामने आ रही हैं। इन खबरों से दुखी होकर शिल्पा शेट्‌टी ने पीएम नरेन्द्र मोदी से इन मामलों पर संज्ञान लेने और अपराधियों के लिए सख्त कानून बनाने की अपील सोशल मीडिया पर की। 

 

 

 

 

दुष्कर्म और बर्बरता को लेकर शिल्पा शेट्‌टी ने पीएम मोदी को लिखा ओपन लेटर 


शिल्पा ने सोशल मीडिया पर शेयर की गई इस पोस्ट में लिखा है-

पिछले कुछ समय से हमारे देश में महिलाओं की स्थिति और गरिमा बेहद खराब हाल में है। कईयों के लिए हर दिन बाहर निकलना मुश्किल हो गया है, जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। एक महिला होने के नाते मैं यह भी नहीं बता सकती कि बलात्कार पीड़ितों, सर्वाइवर्स और उनके परिवारों के प्रति हो रही उदासीनता को देखना कितना घृणित है।

 

 


यह बेहद निराशाजनक है कि लगातार खबरें मिल रही हैं कि एक अपराधी को या तो जमानत दे दी गई या फिर वह खुलेआम घूम रहा है... आखिर किस लिए? क्या उन्हें और ज्यादा जघन्य अपराध करने के लिए एक और मौका दिया जा रहा है? हर उम्र की लड़कियों के साथ दुर्व्यवहार और प्रत्येक मामले में शामिल बर्बरता के बारे में पढ़कर मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं। मैं एक बेटे की मां हूं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैं खुद को उस डर की कल्पना के भी करीब ला सकती हूं जो बेटियों की मां हर दिन महसूस करती हैं।

 

 


बेटी बचाओ केवल एक अभियान में नहीं बदलना चाहिए। सिर्फ कहना ही पर्याप्त नहीं है अगर इस पर कोई एक्शन नहीं हो सकता है। मैं अपने अधिकारियों से सख्त कानूनों को लागू करने का आग्रह करती हूं, जो न केवल भविष्य में  अपराधियों को रोकेंगे, बल्कि अपराधियों को भी कड़ी सजा देंगे। साथ ही, इन मामलों में कार्यवाही को तेज करना भी समय की मांग है। न्याय में देरी होना यानी न्याय से वंचित होना है। जय हिन्द!

 


13 साल बाद कर रहीं फिल्मों में वापसी : बात अगर शिल्पा शेट्‌टी के फिल्मों में कमबैक की करें तो वे शब्बीर खान की फिल्म 'निकम्मा' से वापसी कर रही हैं। फिल्म में उनके किरदार का नाम अवनि होगा। शिल्पा ने फिल्मों से अपने ब्रेक को सोचा-समझा बताया था। शिल्पा को आखिरी बार 2007 में आई फिल्म 'लाइफ इन ए मेट्रो'  में देखा गया था।

Find Out More:

Related Articles: