अमित शाह से मिलेंगी शाहीन बाग की महिलाएं, लेकिन एक धड़ा कर रहा है विरोध

Kumari Mausami
नयी दिल्ली। संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ देशभर में हो रहे प्रदर्शनों की पहचान बन चुके शाहीन बाग में धरने पर बैठी महिलाएं रविवार (16 फरवरी) को गृहमंत्री अमित शाह से मिलने जाएंगी। गृहमंत्री अमित शाह द्वारा बातचीत के लिए बुलाए जाने पर शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने कहा, "अमित शाह जी ने हम लोगों को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) से संबंधित मुद्दों को लेकर बातचीत के लिए बुलाया है। इसलिए हम लोग कल दोपहर दो बजे उन से मिलने जा रहे हैं। हम लोगों का कोई प्रतिनिधि-मंडल नहीं है, अगर किसी को सीएए को लेकर कोई शिकायत है तो वह जा सकता है।"

वहीं, शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने गृहमंत्री अमित शाह से कल(रविवार) मिलने का दावा किया था जिसको लेकर अब गृह मंत्रालय का बयान सामने आया है। गृह मंत्रालय ने कहा कि कल ऐसी कोई बैठक अमित शाह के साथ नहीं रखी गई है।  

गौरतलब है कि अमित शाह ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि सीएए को लेकर जो भी उनसे मिलना चाहता है वह उससे बात करने को तैयार हैं। इसी के बाद से शाहीन बाग में बैठे प्रदर्शनकारियों का एक धड़ा अमित शाह से मिलने को तैयार हो गया है।

हालांकि, शाहीन बाग में प्रदर्शनरत महिलाओं का एक धड़ा अमित शाह से मिलने के हक में नहीं है। उनका कहना है कि अमित शाह को यहां आकर उनसे मिलना चाहिए। बता दें कि शाहीन बाग में दिसंबर से ही महिलाएं सीएए-एनआरसी और जामिया में पुलिस की बर्बरता के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं। 

Find Out More:

Related Articles: