भारत दौरे से बहुत खुश हैं डोनाल्ड ट्रंप...

Singh Anchala
वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने देश लौट चुके हैं। वह भारत के दौरे से बहुत खुश हैं और पीएम मोदी की भी जमकर तारीफ कर रहे हैं।डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'पीएम मोदी एक महान शख्स हैं। भारत एक शानदार देश है। वहां हमारे साथ बहुत अच्छा व्यवहार किया गया। हमने बहुत एनज्वॉय किया।' उन्होंने कहा, 'रिश्तों के मामले में बहुत प्रगति हुई है। भारत के साथ अब हमारे असाधारण संबंध हैं। हम भारत के साथ बहुत व्यापार कर रहे हैं। वे अरबों डॉलर अमेरिका  भेज रहे हैं।

भारत से अमेरिका लौटते ही उन्होंने ट्वीट भी किया. उन्होंने कहा, 'अभी-अभी लैंड किया है। भारत एक महान देश हैं। यात्रा बहुत सफल रही है। व्हाइट हाउस जा रहा हूं'  इससे पहले दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ट्रंप ने कहा था, "प्रधानमंत्री मोदी एक बहुत ही धार्मिक और शांत व्यक्ति हैं। लेकिन वह वास्तव में एक बहुत ही सख्त इंसान हैं। मैंने उन्हें कार्रवाई की मुद्रा में देखा है। उनके दिमाग में आतंक सबसे आगे है। वह इससे अच्छे से निपटेंगे।"

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के दो दिवसीय दौरे के बाद मंगलवार रात 10 बजे अमेरिका के लिए रवाना हो गए थे। इससे पहले दिल्ली में उन्होंने पीएम मोदी के साथ साझा प्रेस वार्ता की। ट्रंप अपने दौरे के दौरान अहमदाबाद के साबरमती आश्रम और आगरा के ताजमहल भी गए। 

 

Find Out More:

Related Articles: