टीवी पर भी रहा 'नमस्ते ट्रंप' का जलवा, 180 चैनलों पर 4.6 करोड़ लोगों ने देखा कार्यक्रम

Singh Anchala
नयी दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप का अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में हुए कार्यक्रम 'नमस्ते ट्रंप' को टेलिविजन पर भी खूब देखा गया। प्रमुख रेटिंग एजेंसी बार्क द्वारा सरकार से साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक सोमवार को यह कार्यक्रम पूरे भारत में 180 टीवी चैनलों पर 4.6 करोड़ लोगों ने देखा। 

 
इस कार्यक्रम का 180 से अधिक टीवी चैनलों ने सजीव प्रसारण दिखाया। ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) के आंकड़ों के मुताबिक, दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले भव्य आयोजन को पूरे भारत में कुल मिलाकर 116.9 करोड़ मिनट तक देखा गया। बार्क ने अनुमान लगाया कि देश भर में 180 टेलीविजन चैनलों पर 4.6 करोड़ लोगों ने इस कार्यक्रम को देखा।

डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप का अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 1,00,000 से अधिक लोगों की उपस्थिति में जोरदार स्वागत किया गया था। आयोजन में अपने संबोधन में ट्रंप ने कहा, 'मेलानिया और मेरा परिवार इस अद्भुत मेहमाननवाजी को हमेशा याद रखेगा। हम इसे हमेशा याद रखेंगे।'

राष्ट्रपति ट्रंप और प्रथम महिला अपनी बेटी इवांका ट्रंप, दामाद जारेड कुश्नर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ’ब्रायन समेत उनके प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भारत आए थे। अमेरिकी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी मेलानिया का सोमवार को अदमदाबाद में भव्य स्वागत किया गया था। अहमदाबाद से वे और उनका शिष्टमंडल आगरा के लिए रवाना हुए थे जहां उन्होंने ताजमहल देखा।

Find Out More:

Related Articles: