कर्नाटक में किसान ने 6,000 मुर्गियों को जिंदा दफनाया

Kumari Mausami

भारत में कोरोनावायरस के मामले 73 को छूने के साथ-साथ COVID-19 की गलत सूचना भी तेजी से फैल रही है। नवीनतम में, कर्नाटक में एक पोल्ट्री किसान ने घातक वायरस भय से मुर्गियों के एक ट्रक को दफन किया। बेलगावी के गोकक तालुक में नुलसोर में एक बड़े गड्ढे में किसान ने लगभग 6,000 मुर्गियों को जिंदा दफना दिया। घटना का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।

 

 

 


क्लिप में, किसान को एक गड्ढे में जीवित मुर्गियों को दफन करते देखा जा सकता है। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, किसान नजीर अहमद मकरंदर ने मुर्गियों को पालने के लिए 6 लाख रुपये खर्च किए थे। हालांकि, COVID-19 के प्रकोप के कारण उन्हें भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा था। उन्होंने कहा कि जीवित मुर्गियों को पहले 50 रुपये से 70 रुपये प्रति किलो तक बेचा जाता था, लेकिन वर्तमान में, प्रचलित मूल्य 5 से 10 रुपये है।

 

 

 

 

बेलागावी के गोकक तालुक में किसान नजीर अहमद मकंदर ने खेत में एक बड़ा गड्ढा खोदा और लगभग 6 हजार मुर्गों को ट्रक में भरकर उसमें गाड़ दिया। 47 वर्षीय नजीर ने कहा, 'मेरे पास कोई अन्य विकल्प नहीं बचा था। इन मुर्गों पर करीब 6 लाख रुपये की लागत आई। इनके खाने और दवाइयों का खर्चा अधिक है।'

 

 

 

 

किसान ने चूजों को जिंदा दफनाने का विडियो बनाया, जो कि वायरल हो गया। विडंबना रहा कि यह खौफनाक विडियो कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के उदाहरण के तौर पर वायरल हुआ।

 

Find Out More:

Related Articles: