भारत में कोरोनोवायरस के मामले की संख्या 107 हुई, इन दो राज्यों में सबसे अधिक संख्या

Kumari Mausami

देश में सकारात्मक कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या 107 हो गई, जिसमें विदेशी नागरिक भी शामिल हैं, यहां तक ​​कि केंद्र और राज्य सरकारों ने अत्यधिक संक्रामक बीमारी से लड़ने के प्रयास भी किए। दिल्ली और कर्नाटक में इस बीमारी से दो लोगों की मौत हो गई है।

 

 

 


31 पर, महाराष्ट्र ने कोरोनोवायरस सकारात्मक मामलों की सबसे अधिक संख्या बताई, 22 के बाद केरल और 11. 11 बजे उत्तर प्रदेश में, 107 में से 17 विदेशी नागरिक हैं।

 

 

 

 


भारत ने कोरोनोवायरस को पहले ही एक आपदा घोषित कर दिया है, केंद्र ने 30 जून 2020 तक आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत आवश्यक वस्तुओं के रूप में मास्क और हाथ सेनिटाइज़र भी घोषित किया है। आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत, राज्य निर्माताओं से इन वस्तुओं की उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए कह सकते हैं, आपूर्ति श्रृंखला को सुचारू बनाने के लिए।

 

 

 

 


प्रधानमंत्री मोदी द्वारा प्रस्तावित, रविवार शाम को कोरोनोवायरस का मुकाबला करने के लिए रणनीति तैयार करने के लिए सारक नेताओं के एक वीडियो सम्मेलन में कहा गया, जो लोगों को विकास से परिचित हैं। जबकि छह सार्क राज्यों के शीर्ष नेताओं ने कोविद -19 पर एक संयुक्त रणनीति बनाने के लिए मोदी के सुझाव पर सहमति व्यक्त की, पाकिस्तान ने शुक्रवार आधी रात के तुरंत बाद घोषणा की कि वह वीडियो सम्मेलन में भाग लेंगे।

Find Out More:

Related Articles: