भारतीय सेना के 34 जवानों के लिए गए सैंपल, दो जवान ने किया सकारात्मक परीक्षण

Kumari Mausami

दुनिया भर में कोरोनोवायरस महामारी के बीच, भारतीय सेना ने बुधवार को लद्दाख स्काउट्स जवान के सभी सैनिकों और सहयोगियों को छोड़ दिया जिन्होंने लद्दाख में COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। 

 

 

 


कमिश्नर सेक्रेटरी, रिगज़िन सेम्फेल के अनुसार, सभी 34 जवानों और सैनिकों के लद्दाख नमूने एकत्र किए गए, जिनमें से दो को सकारात्मक पाया गया है। 

 

 

 

 


बताया जा रहा है कि संक्रमित लोग पहले के सकारात्मक मामलों के रिश्तेदार हैं और उन्हें छोड़ दिया गया है। इसके साथ, कोरोनावायरस के सकारात्मक मामलों की कुल संख्या 8 हो गई है।

 

 

 

 


सेना के सूत्रों ने बुधवार को लेह में उपन्यास कोरोनोवायरस के लिए एक 34 वर्षीय सैनिक का परीक्षण किया था। सशस्त्र बलों में यह पहला COVID-19 मामला था। लेह के चुहोट गांव का रहने वाला यह सिपाही अपने पिता के संपर्क में आया, जो पहले ही संक्रमण का शिकार हो चुका था। उनके पिता 20 फरवरी को एयर इंडिया की फ्लाइट से ईरान से तीर्थयात्रा कर लौटे थे और 29 फरवरी से लद्दाख हार्ट फाउंडेशन में संगरोध कर रहे थे। 

 

 

 

 

सूत्रों ने बताया कि सिपाही 25 फरवरी से छुट्टी पर था और दो मार्च को फिर से ड्यूटी पर था। उसे 7 मार्च को छोड़ दिया गया और 16 मार्च को सकारात्मक परीक्षण किया गया। सोनम नूरबो मेमोरियल (एसएनएम) अस्पताल में सैनिक को अलग कर दिया गया है। एसएनएम हार्ट फाउंडेशन में उनकी बहन, पत्नी और दो बच्चे भी हैं।

 

 

 

 

 

"भले ही सिपाही ने ड्यूटी फिर से की हो, लेकिन वह अपने पिता की संगरोध अवधि के दौरान अपने परिवार की मदद कर रहा था और कुछ समय के लिए चुचोट गाँव में रहा।"

Find Out More:

Related Articles: