72 लाख लोगों को साढ़े 7 किलो फ्री राशन, विधवाओं-बुजुर्गों की पेंशन डबल: केजरीवाल

Kumari Mausami

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कोरोना वायरस के मद्देनजर बड़ी घोषणा की, जिसमें कहा कि उनकी सरकार 8.5 लाख लाभार्थियों को 4k-5k पेंशन और 72 लाख लाभार्थियों को सामान्य अधिकारों की तुलना में 50% अधिक मात्रा में मुफ्त राशन प्रदान करेगी। 

 

 

 

 

केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस जारी कर कहा, "एक व्यक्ति को 4 किलो गेंहू,1 किलो चावल और चीनी अलग से मिलती है। हम इस महीने के लिए इसका 50% बढ़ा रहे हैं। साढ़े 7 किलो राशन एक व्यक्ति को दिया जाएगा और फ्री दिया जाएगा। 30 मार्च से ही हम लोग राशन देना शुरू करेंगे। इसके अलावा विधवाओं, बुजुर्गों, विकलांगों को मिलने वाली पेंशन डबल कर रहे हैं।" उन्होंने कहा कि सरकार शहर में हर नागरिक को मुफ्त दोपहर का भोजन और रात का खाना देगी और छात्रावास शुल्क पर भी जीएसटी कम करेगी।

 

 

 

 

सीएम ने कहा, ''दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के 26 केस हुए हैं। इनमें से 4 केस एक आदमी से दूसरे को फैले, बाकी 22 बाहर से आए थे। आज हम 5 से ज्यादा लोगों के एक जगह पर इकट्ठे न होने का आदेश जारी कर रहे हैं।'' जनता कर्फ्यू को लेकर उन्होंने कहा, ''हम दिल्ली की सभी बसें बंद नहीं कर सकते परन्तु हमने 22 मार्च रविवार को 50% बसों को बंद करने का निर्णय लिया है।''

Find Out More:

Related Articles: