सरकार की नई तरकीब, अब लॉकडाउन को लागू करने में पुलिस की मदद करेगा ड्रोन

Kumari Mausami

तेलंगाना पुलिस अब हैदराबाद में COVID-19 लॉकडाउन को बेहतर तरीके से लागू करने के लिए ड्रोन तैनात कर रही है। वैश्विक इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी समाधान कंपनी हैदराबाद स्थित साइएंट तेलंगाना पुलिस को ड्रोन आधारित निगरानी तकनीक मुहैया करा रही है।

 

 


प्रौद्योगिकी पुलिस को लॉकडाउन से संबंधित घोषणाएं करने और शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों में स्थिति पर नजर रखने के लिए अपने जमीनी बलों को संगठित करने में सक्षम बना रही है। एक अधिकारी ने कहा कि निगरानी कैमरों, थर्मल इमेजिंग पेलोड और सार्वजनिक घोषणाओं के लिए स्काई स्पीकर से लैस, साइएंट के ड्रोन-आधारित हवाई निरीक्षण क्षमता पुलिस के प्रसार को रोकने की क्षमता बढ़ा रही है।

 

 

 


वास्तविक समय के आधार पर स्थितिजन्य जागरूकता प्रदान करके, प्रौद्योगिकी पुलिस को विकसित स्थितियों को प्रबंधित करने के लिए संसाधनों को बहुत जल्दी समझने और तैनात करने का साधन देती है।

 

 

 

 

साइबराबाद पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि ड्रोन आधारित निगरानी शहर में संवेदनशील क्षेत्रों की निगरानी के लिए जमीनी बलों की सहायता कर रही है। अधिकारी ने कहा, "ड्रोन से मिलने वाले दृश्य हमें संवेदनशील क्षेत्रों में चलती सेना पर सही निर्णय लेने में सक्षम हैं।"

 

 

 

 

एक अन्य विकास में, तेलंगाना सरकार ने गुरुवार को एक समर्पित वेबसाइट, https://factcheck.telangana.gov.in की शुरुआत की, जो कोरोनोवायरस फैलने की पृष्ठभूमि में फर्जी समाचार, गलत सूचना और अफवाहों के प्रसार की जांच करने के प्रयासों के परिणामस्वरूप हुई। 

Find Out More:

Related Articles: