पंजाब पुलिस की पत्नियां, बच्चे और माता-पिता 33,000 राशन पैकेट, 800 मास्क किया तैयार

Kumari Mausami

हालांकि पंजाब के रोपड़ जिले में पुलिस उपन्यास कोरोनोवायरस से लड़ने में मदद करने के लिए मैदान में काम कर रही है, उनके परिवार यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि गरीबों को मुफ्त भोजन मिले। पुलिसकर्मियों के परिवार भी अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए घर का बना मास्क सिलाई कर रहे हैं।

 

 

 

पुलिस अधिकारियों के परिवार के सदस्यों ने अपने घरों और सामुदायिक केंद्रों पर पिछले एक सप्ताह में सूखे राशन के 33,000 से अधिक भोजन और 800 मास्क तैयार किए हैं, रोपड़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वपन शर्मा ने कहा।

 

 

 

शर्मा ने कहा कि स्लम क्षेत्रों में जरूरतमंदों को राशन पैकेट वितरित किए गए हैं और मोबाइल गश्त करने वाली टीमों द्वारा हर चौकी पर मास्क दिए गए हैं।

 

 


पुलिस क्वार्टर में रहने वाले 100 परिवारों में से लगभग 30 परिवार सुरक्षा और स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए आगे आए हैं।

 


शर्मा ने कहा कि जीवनसाथी, बच्चे और यहां तक ​​कि माता-पिता भी गैर-सरकारी संगठनों और जनता द्वारा दान किए गए राशन को पैक करने के लिए उत्साह से भाग ले रहे हैं।

 

 

असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (एएसआई) जगतार सिंह की पत्नी 48 वर्षीय सुखविंदर कौर ने कहा, हम खाकी में अपने आदमियों को इन कठिन समय में सुरक्षित रखने के लिए मास्क बनाने से बेहतर कुछ नहीं सोच सकते।

 


समाचार एजेंसी आईएएनएस द्वारा शर्मा के हवाले से कहा गया, "हम एक साथ खड़े हैं, यह संदेश है कि रोपड़ पुलिसकर्मियों के परिवार संदेश देने के लिए बाहर हैं।" उन्होंने कहा कि हर परिवार ने घातक वायरस के खिलाफ लड़ाई में 500 रुपये का योगदान दिया है।

 

 


चूंकि पुलिस 24 मार्च को दिन में 14-16 घंटे काम कर रही है, इसलिए 24 मार्च को उनकी पत्नियों, बच्चों और यहां तक ​​कि माता-पिता भी मास्क बनाकर और राशन पैकेट पैक करके उनका समर्थन कर रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

 

Find Out More:

Related Articles: