अब CAPF कैंटीन में केवल 'मेड-इन-इंडिया' उत्पाद बेचे जायेंगे

Kumari Mausami

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) के तहत कैंटीन केवल स्वदेशी तौर पर बनाए गए उत्पादों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आत्मनिर्भरता की पहल के तहत बेचेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को अपने ट्वीट में कहा, "गृह मंत्रालय ने फैसला किया है कि सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) कैंटीन अब केवल स्वदेशी उत्पाद बेचेंगे। यह सभी CAPF कैंटीनों पर लागू होगा। 01 जून 2020 से देश। इसके साथ ही लगभग 10 लाख CAPF कर्मियों के 50 लाख परिवार स्वदेशी रूप से निर्मित उत्पादों का उपयोग करेंगे।"

 

 


अमित शाह ने आगे कहा, "कल प्रधानमंत्री @narendramodi जी ने देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए और लोगों से स्थानीय उत्पादों का उपयोग करने की अपील की, जो निश्चित रूप से आने वाले समय में भारत को दुनिया का नेतृत्व करने का मार्ग प्रशस्त करेगा।"

 

 

 

इसके बाद अमित शाह ने भारत के लोगों से इन मानदंडों का पालन करने की अपील की और इसके परिणामस्वरूप अगले 5 वर्षों में भारत को एक आत्मनिर्भर देश बना दिया।

 

 


प्रधान मंत्री ने अपने भाषण में देश को आर्थिक हिट से उबरने में मदद करने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये की प्रोत्साहन राशि की घोषणा की, जो कि कोरोनावायरस महामारी के कारण लागू लॉकडाउन के कारण हुई है।

 

Find Out More:

Related Articles: