महाराष्ट्र के नांदेड़ में मारे गए दो साधु; पुलिस को लूट के इरादे पर शक

Kumari Mausami

बीती रात महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में एक साधु सहित दो व्यक्तियों की हत्या कर दी गई। पुलिस के अनुसार, पशुपति मठ के साधु शिवाचार्य रुद्र की हत्या उनके आश्रम के अंदर की गई थी, जबकि भगवान शिंदे का शव इलाके के एक स्कूल के पास मिला था।

 


नांदेड़ पुलिस ने कहा कि एक स्थानीय ग्रामीण और साधु का अनुयायी, साईनाथ लंगोट के रूप में पहचाना गया, दो हत्याओं के पीछे और प्रथम दृष्टया, मकसद लूट का लग रहा था।

 

 

आरोपी के खिलाफ पूर्व में हत्या और छेड़छाड़ का मामला दर्ज है।

 

 

 नांदेड़ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विजयकुमार मागर के अनुसार, शनिवार देर रात कम से कम 2 अज्ञात लोगों ने आश्रम में घुसकर शिवाचार्य निवार्णरुद्र पशुपतिनाथ महाराज की आंखों में मिर्च पाउडर डाल दिया, जिससे उन्हें दिखना बंद हो गया। 

 

अपराधियों ने पीड़ित के बेडरूम से उनकी कार की चाबियों के अलावा 69,000 रुपये, उनका लैपटॉप और  लगभग 1.50 लाख रुपये की कीमत के अन्य सामान लूट लिए। जब शिवाचार्य ने उनका विरोध किया तो बदमाशों ने उनकी हत्या कर दी। अपराधियों ने साधु की कार से भाग निकलना चाहा लेकिन आश्रम के मुख्य गेट से कार भिड़ा दी। 

 


मागर ने आईएएनएस को बताया, “देर रात कार भिड़ने की आवाज सुनकर अश्रम में रहने वाले करीब 8-10 लोग दौड़कर बाहर निकले और दोनों को मोटरसाइकिल पर बैठकर अंधेरे में वहां से फरार होते देखा। बाद में हमें  लुटेरों में से एक का शव आश्रम से थोड़ी दूर पर मिला।”

Find Out More:

Related Articles: