ध्यान दें, एयरएशिया इंडिया ने 21 जगहों की उड़ानों के लिए शुरू की बुकिंग

Kumari Mausami

एयरएशिया इंडिया ने बुकिंग शुरू कर दी है। सस्ती विमानन सेवा देने वाली कंपनी ने अपनी सभी 21 स्थानों की उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी ने यह फैसला देश में 25 मई से विमानन सेवाएं फिर शुरू होने के चलते यह निर्णय किया है। कंपनी ने शनिवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि सुरक्षित यात्रा के लिए वह सभी नियामकीय दिशानिर्देशों और मानक परिचालन प्रक्रियाओं का पालन करेगी। कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील भास्करन ने कहा कि वह सरकार के सभी हितधारकों के साथ मिलकर काम करने और नए प्रोटोकॉल के तहत घरेलू उड़ानों को चरणबद्ध तरीके से फिर शुरू करने में मदद करने का स्वागत करते हैं। 

 


चालक दल और यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हए परिचालन किया जाएगा। विज्ञप्ति के मुताबिक यात्रियों को अनिवार्य तौर पर वेब चेकइन करना होगा। साथ हवाईअड्डे पर आने से पहले आरोग्य सेतु एप को डालना और स्वघोषणा पत्र को पूरा भरना होगा। यात्रियों को यात्रा से दो से चार घंटे पहले हवाईअड्डे पर आने की सलाह भी दी जा रही है।

 


सरकार ने 25 मई के नियम और शर्तों के साथ हवाई उड़ानों को मंजूरी दे दी है। अधिकांश शर्ते सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना प्रसार को रोकने के आधार पर की गई है। हालांकि इसके साथ ही सरकार ने किराओं में तेज बढ़त रोकने के लिए भी किराए की सीमा तय करने का ऐलान किया है।

Find Out More:

Related Articles: