ब्यूटी पार्लर, सैलून, स्पा ने ग्राहकों के मोबाइल नंबर, आधार को इकट्ठा करने के लिए कहा

Kumari Mausami

तमिलनाडु में सैलून और ब्यूटी पार्लरों में हेयरड्रेसिंग के लिए आधार कार्ड की आवश्यकता होगी, जिसमें COVID-19 के खिलाफ निवारक उपायों के हिस्से के रूप में ग्राहकों से यूनिक आईडी नंबर सहित विवरण एकत्र करना होगा। सैलून, ब्यूटी पार्लर और स्पा के लिए मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार, उन्हें ग्राहकों के नाम, पते, आधार और मोबाइल फोन नंबर का रिकॉर्ड बनाए रखना होगा। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि उपाय का उद्देश्य COVID-19 का प्रसार और संपर्क ट्रेसिंग को सुविधाजनक बनाना है।

 

जबकि 24 मई से सैलून और ब्यूटी पार्लरों को राज्य के अन्य सभी हिस्सों में संचालित करने की अनुमति दी गई थी, सरकार ने उन्हें सोमवार से चेन्नई पुलिस सीमा में अनुमति दी, जब "अनलॉक 1" चरण शुरू हुआ।

 

प्रमुख सचिव राजस्व प्रशासन और आपदा प्रबंधन आयुक्त जे राधाकृष्णन ने ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन (जीसीसी) और सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिया है कि वे अपने सभी ग्राहकों का रिकॉर्ड रखें और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अन्य उचित कदम उठाएं।

 

सोमवार को जारी किए गए इन प्रतिष्ठानों के मालिकों और श्रमिकों के लिए एक सात-पृष्ठ एसओपी, उनके लिए साबुन के साथ हाथ धोने की सुविधा सुनिश्चित करना या ग्राहकों और कर्मचारियों को हैंड सैनिटाइज़र प्रदान करना अनिवार्य बनाता है। कर्मचारियों को हाथ के दस्ताने और चेहरे के मुखौटे पहनने चाहिए और ग्राहकों के पास जाने से पहले अपने हाथ धोने चाहिए।

Find Out More:

Related Articles: