ओडिशा की महिला पेंशन लेने के लिए 100-वर्षीय मां को बैंक में खाट पर बिठाकर घसीटते हुए ले गई

Kumari Mausami

ओडिशा के नौपारा में एक महिला ने दावा किया है कि प्रबंधक द्वारा खाताधारक के भौतिक सत्यापन की मांग के बाद उसे बाद की पेंशन राशि प्राप्त करने के लिए 100 वर्षीय मां को बैंक में एक खाट पर खींचना पड़ा। हालांकि, जिला कलेक्टर ने इस दावे का खंडन किया है कि महिला अपनी मां को बैंक में लाने से पहले प्रबंधक सत्यापन के लिए उनके घर जा सकती है।

 


यह घटना सोशल मीडिया पर एक वीडियो के व्यापक रूप से साझा करने के बाद सामने आई जब नौपारा जिले के बड़गाँव गाँव के 60 वर्षीय पुंजमती देवी को अपनी माँ के खाट खींचते हुए देखा।

 

मार्च में, केंद्र ने प्रधानमंत्री जन धन बैंक खाताधारकों के लिए प्रधानमंत्री गरीब गरीब कल्याण पैकेज के तहत कोविद -19 संकट पर गरीब ज्वार की मदद के लिए 500 रुपये मासिक सहायता की घोषणा की थी।

 


ग्रामीणों के अनुसार, 9 जून को, देई उत्कल ग्रामीण बैंक की स्थानीय शाखा में अपनी बिस्तर पर रहने वाली मां, लेबे बघेल के खाते से 1500 रुपये निकालने के लिए गई, जो 100 वर्ष से अधिक उम्र की है। हालांकि, बैंक प्रबंधक अजीत प्रधान ने कथित तौर पर कहा कि उन्हें अपनी मां - खाताधारक - को बैंक से पैसा जारी करने के लिए लाना था।

 


देई ने दावा किया कि चूंकि उसकी मां बिस्तर पर पड़ी है, इसलिए उसके पास अगले दिन गांव की कच्ची सड़क पर बैंक के लिए अपने आकर्षण को खींचने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। उसने जोड़ा कि बैंक में दोनों के जाने के बाद मैनेजर ने पैसे जारी किए।

 


वीडियो के वायरल होने के बाद घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, नौपारा के जिला कलेक्टर मधुस्मिता साहू ने कहा कि महिला सत्यापन के लिए अगले दिन अपने घर आने की पेशकश करने के बावजूद प्रबंधक को बैंक ले गई।

 


चूंकि बैंक किसी एक व्यक्ति द्वारा प्रबंधित किया जाता है, इसलिए प्रबंधक के लिए उसी दिन महिला के घर जाना मुश्किल था। हालाँकि, प्रबंधक ने उसे आश्वासन दिया था कि वह अगले दिन महिला के घर जाएगा। जाने से पहले, महिला ने अपनी माँ को बैंक के चक्कर में घसीटा था, ”साहू ने कहा।

Find Out More:

Related Articles: