बजाज के बाद, पार्ले ने उस विज्ञापन पर रोक लगाया जो 'विषाक्त सामग्री' को बढ़ावा देते हैं

Kumari Mausami
पार्ले प्रोडक्ट्स ने घोषणा की कि वे भारतीय मीडिया चैनलों पर अपने उत्पादों का विज्ञापन नहीं करेंगे जो आक्रामक, विषाक्त सामग्री को बढ़ावा देते हैं और कथित टीआरए घोटाले में शामिल हैं। पारले के वरिष्ठ श्रेणी प्रमुख, कृष्णराव बुद्ध ने कहा कि वे स्पष्ट संदेश भेजने के लिए ऐसे चैनलों पर सामूहिक रूप से विज्ञापन पर संयम रखने की योजना बनाते हैं। पारलेजी से पहले उद्योगपति और बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने कहा था कि उनकी कंपनी ने तीन न्यूज चैनलों को ब्लैकलिस्ट कर दिया है। राजीव बजाज ने कहा, 'एक मजबूत ब्रांड वो नींव है जिसपर आप एक मजबूत व्यवसाय को खड़ा करते हैं। दिन के अंत में, एक व्यवसाय का उद्देश्य भी समाज में कुछ योगदान करना है। हमारा ब्रांड कभी किसी ऐसी चीज के साथ नहीं जुड़ा है जो हमें लगता हो कि यह समाज में जहर खोलने का स्रोत है।'पार्ले प्रोडक्ट्स ने घोषणा की कि वे भारतीय मीडिया चैनलों पर अपने उत्पादों का विज्ञापन नहीं करेंगे जो आक्रामक, विषाक्त सामग्री को बढ़ावा देते हैं और कथित टीआरए घोटाले में शामिल हैं। पारले के वरिष्ठ श्रेणी प्रमुख, कृष्णराव बुद्ध ने कहा कि वे स्पष्ट संदेश भेजने के लिए ऐसे चैनलों पर सामूहिक रूप से विज्ञापन पर संयम रखने की योजना बनाते हैं।

पारलेजी से पहले उद्योगपति और बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने कहा था कि उनकी कंपनी ने तीन न्यूज चैनलों को ब्लैकलिस्ट कर दिया है। राजीव बजाज ने कहा, 'एक मजबूत ब्रांड वो नींव है जिसपर आप एक मजबूत व्यवसाय को खड़ा करते हैं। दिन के अंत में, एक व्यवसाय का उद्देश्य भी समाज में कुछ योगदान करना है। हमारा ब्रांड कभी किसी ऐसी चीज के साथ नहीं जुड़ा है जो हमें लगता हो कि यह समाज में जहर खोलने का स्रोत है।'

क्या होती है टीआरपी
टीआरपी से यह पता चलता है कि कौन सा टीवी कार्यक्रम सबसे ज्यादा देखा गया। इससे दर्शकों की पसंद और किसी चैनल की लोकप्रियता का भी पता चलता है।

मुंबई पुलिस ने ‘टेलीविजन रेटिंग प्वाइंट’ (टीआरपी) से छेड़छाड़ करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया है। इसके बाद प्रमुख विज्ञापनदाताओं और मीडिया एजेंसियों का कहना है कि वे इसपर बारीकी से नजर रख रहे हैं। ऐसे में पारले के उत्पाद बनाने वाली कंपनी ने फैसला लिया है कि वह पारलेजी बिस्किट का टीवी पर विज्ञापन नहीं करेगी। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी।

Find Out More:

Related Articles: