पीएम मोदी ने एनसीसी कैडेटों से कहा, एक भारत श्रेष्ठ भारत हमारा उद्देश्य है

Kumari Mausami
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेने वाले युवाओं और कलाकारों के साथ बातचीत के दौरान 'स्थानीय लोगों की भागीदारी' पर जोर दिया। एनसीसी कैडेट्स के साथ बातचीत करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, "एक भारत, श्रेष्ठ भारत हमारा उद्देश्य है।"
गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेने वाले एनसीसी कैडेट्स, एनएसएस स्वयंसेवकों और कलाकारों के साथ उनकी बातचीत के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा, "गणतंत्र दिवस परेड देश की महान सामाजिक-सांस्कृतिक विरासत और सामरिक ताकत को प्रदर्शित करती है। गणतंत्र परेड उस संविधान को नमन करती है ,जिस पर दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र कार्य करता है। "
परेड में भाग लेने वाले एनसीसी कैडेट्स ने गणतंत्र दिवस से पहले नई दिल्ली में पीएम मोदी की मौजूदगी में प्रदर्शन किया। इस समारोह में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री किरेन रिजेजू भी मौजूद थे। प्रधान मंत्री ने कहा कि भारत केवल किसी के कहने से आत्मनिर्भर नहीं होगा, यह युवाओं के कार्यों से प्राप्त होगा।
प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं के साथ पीएम ने की बातचीत
पीएम मोदी ने प्रतिभागियों से आगे आने और देश में कोरोनावायरस टीकाकरण के बारे में जागरूकता पैदा करने का आग्रह किया। "मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप कोविद -19 टीकाकरण में देश की मदद के लिए आगे आएं। आपको गरीबों और आम जनता को सही जानकारी प्रदान करनी होगी। हमें गलत सूचना और अफवाहें फैलाने वाली हर व्यवस्था को हराना होगा।"

Find Out More:

Related Articles: