गणतंत्र दिवस से पहले ट्विटर ने लांच किया नया इमोजी

Kumari Mausami
ट्विटर ने सोमवार को भारत के 72 वें गणतंत्र दिवस को चिह्नित करने के लिए विशेष रूप से समर्पित इमोजी लॉन्च करने की घोषणा की। अद्वितीय इमोजी डिज़ाइन में भारतीय वायु सेना (IAF) को भारतीय त्रि-रंगों में दर्शाया गया है। फ्लाई पास्ट प्रत्येक वर्ष गणतंत्र दिवस समारोह के हिस्से के रूप में आसमान को भिगोता है।

“COVID-19 प्रतिबंधों के साथ, हमें आभासी सार्वजनिक चौक परेड को लाने के लिए एक रास्ता खोजने की आवश्यकता थी। इस साल की इमोजी न केवल फ्लाई पास्ट के लिए एक विशेष श्रद्धांजलि है - हर साल परेड की शो स्टॉपर - यह उत्सव की भावना में लोगों को एक साथ लाने का एक तरीका है, “पायल कामत, सार्वजनिक नीति, ट्विटर इंडिया ने एक बयान में कहा।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्रीय गौरव और एकता के उत्सव और भावनाओं में रहस्योद्घाटन करने के लिए देश और दुनिया भर में भारतीयों का आह्वान करते हुए इमोजी के साथ ट्वीट करेंगे।

IAF भी इमोजी को ट्वीट करेगा और नागरिकों से हैशटैग "#TouchTheSkies" का उपयोग करने और ब्लू में पुरुषों और महिलाओं के प्रति अपना सम्मान दिखाने का आग्रह करेगा क्योंकि वे गणतंत्र दिवस पर आसमान में चढ़ते हैं।
इमोजी 30 जनवरी तक लाइव होगा और अंग्रेजी के साथ ही हिंदी, तमिल, उर्दू, कन्नड़, पंजाबी सहित दस भारतीय भाषाओं में उपलब्ध होगा। मराठी, मलयालम, बंगाली, तेलुगु, गुजराती।

Find Out More:

Related Articles: