प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में होने वाली नीति अयोग की बैठक में ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी

Kumari Mausami
चुनाव में जाने से सिर्फ कुछ महीनों पहले ,पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नीति आयोग की बैठक में भाग लेने से मना कर दिया हैं। बनर्जी के नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक को छोड़ने की संभावना है, जिसकी अध्यक्षता शनिवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। सरकार के थिंक टैंक में केंद्रीय मंत्री, राज्य के मुख्यमंत्री और केंद्र शासित प्रदेशों के लेफ्टिनेंट गवर्नर शामिल हैं।
पीएम मोदी की अध्यक्षता में होने वाली शनिवार की बैठक में कृषि, मानव संसाधन विकास, बुनियादी ढांचे और अन्य क्षेत्रों से संबंधित मामलों पर चर्चा होने की संभावना है।
टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया की ,ममता बनर्जी 20 फरवरी की बैठक में शामिल नहीं हो सकती हैं।
बनर्जी नीति आयोग की आलोचक रही हैं। उसने पहले सरकार-थिंक टैंक की बैठकों को यह कहते हुए छोड़ दिया कि यह एक 'फलहीन' कवायद थी क्योंकि राज्यों के समर्थन के लिए शरीर के पास कोई वित्तीय शक्तियां नहीं थीं।
दिलचस्प बात यह है कि शनिवार की बैठक में पहली बार जम्मू-कश्मीर के अलावा, नव-गठित केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख की भागीदारी देखी जाएगी। बयान में कहा गया है, "इस बार, प्रशासकों की अध्यक्षता वाले अन्य संघ शासित प्रदेशों को भी इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।"
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों से पहले बैठकें छोड़ने का बैनर्जी ने फैसला किया है। राज्य में अप्रैल-मई में मतदान होने की उम्मीद है और जल्द ही तारीखों की घोषणा की जाएगी। राज्य विधानसभा के लिए लड़ाई बीजेपी और टीएमसी के बीच एक द्विध्रुवीय मामला है।

Find Out More:

Related Articles: