दिल्ली में लॉकडाउन नहीं, नए प्रतिबंध जल्द लगाए जाएंगे: सीएम अरविंद केजरीवाल

Kumari Mausami
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस मामलों के उछाल के बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली में एक और पूर्ण तालाबंदी नहीं की जाएगी। दिल्ली के सीएम ने हालांकि कहा कि जल्द ही राजधानी में नए COVID-19 प्रतिबंध लगाए जाएंगे। “कोई लॉकडाउन नहीं होगा। जल्द ही नए प्रतिबंध लगाए जाएंगे।

अरविंद केजरीवाल ने चल रहे टीकाकरण अभियान में उम्र के प्रतिबंध को हटाने पर अपना रुख दोहराते हुए कहा कि उनकी सरकार दिल्ली में हर किसी को दो से तीन महीने में टीकाकरण करा सकती है यदि आयु सीमा हटा दी जाती है।
केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिल्ली में COVID-19 वैक्सीन का स्टॉक सात से दस दिनों तक रहेगा।

यदि हमारे पास पर्याप्त खुराक है और उम्र पट्टी हटा दी जाती है, तो हम दिल्ली में 2-3 महीने के भीतर लोगों को टीका लगा सकते हैं। वर्तमान में, हमारे पास 7-10 दिनों के लिए टीके हैं। हमें आयु मानदंड हटाने और टीकाकरण को बढ़ाने की जरूरत है।
कोरोनोवायरस मामलों में वृद्धि के बीच, दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को अगले आदेश तक सभी वर्गों के लिए शारीरिक शैक्षणिक गतिविधियों और ऑफ़लाइन परीक्षाओं को स्थगित करने का आदेश दिया।
कक्षा 10 और कक्षा 12 के जिन छात्रों को मई-जून में बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होना है, वे तैयारी के साथ-साथ व्यावहारिक परीक्षाओं के लिए अपने माता-पिता की सहमति से स्कूल जा रहे थे। साथ ही, कक्षा 9 और 11 के छात्रों को परीक्षा के लिए स्कूल बुलाया जा रहा था।

Find Out More:

Related Articles: