15 दिनों के कोविद प्रतिबंधों के दौरान महाराष्ट्र सार्वजनिक परिवहन चालू रहेगा: DGP

Kumari Mausami
महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक संजय पांडे ने बुधवार को जानकारी दी कि 15 दिनों के सख्त लॉकडाउन जैसे उपायों के दौरान लोकल ट्रेनों, बसों सहित आवश्यक वस्तुओं और सार्वजनिक परिवहन की बिक्री करने वाली दुकानें संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के उद्देश्य से चालू रहेंगी। नए प्रतिबंध आज रात 8 बजे से प्रभावी होंगे।
डीजीपी ने आगे बताया कि इस बार आंदोलन का कोई प्रावधान नहीं है। "हमने अपनी सभी इकाइयों को निर्देश दिया है कि यदि किसी के पास आपातकाल है तो उन्हें आंदोलन की अनुमति दी जानी चाहिए।"
"लोग अपने निजी वाहनों का उपयोग वास्तव में महत्वपूर्ण काम के लिए, या आपातकाल के दौरान कर सकते हैं," DGP ने कहा। हालांकि, उन्होंने नागरिकों से अनावश्यक रूप से बाहर नहीं निकलने और उचित व्यवहार का पालन करने की अपील की।
अब तक, COVID-19 संक्रमित पुलिस कर्मियों की कुल संख्या 36,728 है। इसमें 3,160 सक्रिय मामले शामिल हैं, डीजीपी ने बताया।
एक अधिकारी ने कहा कि इस बीच, मुंबई पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 144 के तहत नए प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए हैं, जिसमें शहर के एक स्थान पर पांच या अधिक लोगों के जमावड़े पर प्रतिबंध लगाया गया है, जिसमें सीओवीआईडी -19 का प्रसार शामिल है।
उन्होंने कहा कि यह आदेश बुधवार (आज) को रात 8 बजे से लागू होगा और 1 मई को सुबह 7 बजे तक वैध रहेगा।
यह महाराष्ट्र सरकार के राज्य भर में अगले 15 दिनों में सार्वजनिक आंदोलन पर कर्फ्यू जैसी पाबंदी का हिस्सा है।
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को इन प्रतिबंधों की घोषणा करते हुए कहा था कि इस अवधि के दौरान सीआरपीसी की धारा 144 पूरे राज्य में लागू रहेगी।
मुंबई पुलिस द्वारा जारी आदेश के अनुसार, सभी प्रतिष्ठान, सार्वजनिक स्थान, गतिविधियाँ, सेवाएँ, बंद रहेंगे और कोई भी व्यक्ति बिना वैध कारण के सार्वजनिक स्थानों पर नहीं जाएगा।

Find Out More:

Related Articles: