बिहार ने कोविड से मारे गए लोगों के परिवारों को 4 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की

Kumari Mausami
बिहार सरकार ने मंगलवार को राज्य में कोविद -19 से मरने वालों के परिवार को मुआवजे के रूप में 4 लाख रुपये देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया।
स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, राज्य में कोविड की मृत्यु का आंकड़ा 5424 था।
कुल पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 7,13,879 हो गई है और 7,00,224 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि रिकवरी दर 98.09 प्रतिशत तक पहुंच गई है और सक्रिय केसलोएड घटकर 8230 हो गया है।
इससे पहले आज, राज्य सरकार ने घोषणा की कि बुधवार (9 जून) से एक महीने से अधिक समय तक चलने वाले COVID-प्रेरित लॉकडाउन को हटा लिया जाएगा, हालांकि रात का कर्फ्यू, सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध और व्यापार के समय में कमी रहेगी।
इस आशय का निर्णय सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में उच्चाधिकार प्राप्त संकट प्रबंधन समूह की बैठक में लिया गया था, जो हाल के दिनों में छूत के प्रसार में देखा गया है।
इसके बाद सीएम ने अनलॉक के पहले सप्ताह में दी जाने वाली ढील का एक सार साझा किया, लेकिन लोगों को इस टिप्पणी के साथ, "अभी भी भीड़ से बचने की आवश्यकता है" के खिलाफ चेतावनी दी।
राज्य को 5 मई को लॉकडाउन के तहत रखा गया था, जबकि दूसरी लहर तबाही मचा रही थी और सक्रिय केसलोएड एक लाख को पार कर गया था, जो अप्रैल की शुरुआत से 50 गुना से अधिक की वृद्धि थी।

Find Out More:

Related Articles: