तेलंगाना कोविड लॉकडाउन को पूरी तरह से हटाएगा

Kumari Mausami
तेलंगाना कैबिनेट ने शनिवार को राज्य में कोरोनावायरस लॉकडाउन को पूरी तरह से हटाने का फैसला किया। हालांकि, राज्य सरकार ने प्रतिबंध हटाने के लिए कोई तारीख तय नहीं की है। राज्य मंत्रिमंडल ने चर्चा की और राज्य में कोविड के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए लगाए गए लॉकडाउन को पूरी तरह से हटाने का निर्णय लिया।
शनिवार को समाप्त होने वाले लॉकडाउन की नवीनतम किस्त के साथ, राज्य मंत्रिमंडल को भविष्य की कार्रवाई तय करने के लिए एक आपातकालीन बैठक के लिए बुलाया गया था। कैबिनेट ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट पर चर्चा की, जिसमें कहा गया है कि कोरोना के मामलों और सकारात्मकता दर में उल्लेखनीय गिरावट के साथ, राज्य में महामारी नियंत्रण में है।
जबकि कैबिनेट ने सभी विभागों को लॉकडाउन के दौरान लगाए गए सभी प्रतिबंधों को वापस लेने का निर्देश दिया है, अंतर-राज्यीय बस सेवाओं की अनुमति पर अभी तक कोई स्पष्टता नहीं है।
शुक्रवार को, तेलंगाना ने 1,417 नए सीओवीआईडी -19 मामलों की सूचना दी, जिसमें टैली को 6,10,834 तक धकेल दिया, जबकि 12 और घातक घटनाओं के साथ टोल बढ़कर 3,546 हो गया।
राज्य सरकार के एक बुलेटिन में कहा गया है कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) में 149 मामलों की संख्या सबसे अधिक है, इसके बाद रंगारेड्डी (104) और खम्मम (93) जिले हैं, जो शुक्रवार शाम 5.30 बजे तक विवरण प्रदान करते हैं।

Find Out More:

Related Articles: