मुंबई बारिश: मकान गिरने की घटनाओं में 24 की मौत; सीएम ने की अनुग्रह राशि की घोषणा की

Kumari Mausami
मुंबई में बारिश के कारण मकान गिरने की घटनाओं में 25 की मौत; सीएम उद्धव ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।
मुंबई और आसपास के इलाकों में रात भर लगातार बारिश के कारण भूस्खलन के कारण घर ढहने से कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई, शहर में गंभीर जलभराव और स्थानीय ट्रेन सेवाओं और वाहनों के यातायात में व्यवधान देखा गया। एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि एक पहाड़ी पर स्थित कुछ घरों पर भूस्खलन के बाद एक परिसर की दीवार गिरने से सत्रह लोगों की मौत हो गई। मुंबई के विक्रोली उपनगर में तड़के 2.30 बजे लगातार बारिश के बाद भूस्खलन के बाद छह झोंपड़ियों के ढह जाने से सात झोपड़ियों में रहने वालों की मौत हो गई। दो व्यक्ति घायल हो गए और उन्हें पास के अस्पताल में भेज दिया गया। एक अधिकारी ने कहा कि उपनगरीय भांडुप में वन विभाग के परिसर की दीवार गिरने से एक 16 वर्षीय लड़के की मौत हो गई।
इस बीच, योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा “कांवर संघों” के साथ बातचीत शुरू करने के एक दिन बाद, उत्तर प्रदेश ने COVID-19 महामारी के मद्देनजर कांवर यात्रा 2021 को रद्द कर दिया है, जिसमें उनसे इस बार वार्षिक यात्रा को खारिज करने का आग्रह किया गया है। कांवड़ यात्रा 25 जुलाई से शुरू होने वाली थी। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (ABAP) ने भी चल रही महामारी के मद्देनजर कांवड़ यात्रा रद्द करने के योगी आदित्यनाथ सरकार के फैसले का समर्थन किया है।

Find Out More:

Related Articles: