पीएम मोदी ने मुंबई में राजभवन में क्रांतिकारियों की गैलरी का उद्घाटन किया

Kumari Mausami
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मुंबई के राजभवन में स्वतंत्रता संग्राम के दिग्गजों को समर्पित एक भूमिगत क्रांतिकारियों की गैलरी संग्रहालय का उद्घाटन किया। यह गैलरी प्रथम विश्व युद्ध-I के ब्रिटिश काल के 13 बंकरों के भूमिगत नेटवर्क में बनाई गई है, जिसे अगस्त 2016 में तत्कालीन राज्यपाल सी. विद्यासागर राव के कार्यकाल के दौरान राजभवन परिसर में खोजा गया था।
गैलरी में स्वतंत्रता आंदोलन के नायकों, आंदोलन में उनकी भूमिका, मूर्तियां, दुर्लभ तस्वीरें, भित्ति चित्र और स्कूली बच्चों द्वारा तैयार किए गए आदिवासी क्रांतिकारियों के विवरण शामिल हैं।
अपनी यात्रा के दौरान, पीएम मोदी ने पुणे के पास देहू में जगतगुरु श्रीसंत तुकाराम महाराज मंदिर का भी उद्घाटन किया। पुणे से मोदी मुंबई गए, जहां उन्होंने राजभवन में क्रांतिकारियों की गैलरी का अनावरण किया। पीएम मोदी ने सोमवार शाम ट्वीट किया, मैं कल, 14 जून को महाराष्ट्र की अपनी बहनों और भाइयों के बीच रहने को लेकर उत्साहित हूं। मैं पुणे और मुंबई में कार्यक्रमों में शामिल होऊंगा।
इससे पहले अप्रैल में, उद्धव ठाकरे मुंबई में एक समारोह में शामिल नहीं हुए थे, जहां पीएम मोदी को पहले लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। पीएम मोदी की आगवानी सीएम उद्धव ठाकरे ने की।

Find Out More:

Related Articles: