बीजेपी के नितेश राणे ने आदित्य ठाकरे की अयोध्या यात्रा का मजाक उड़ाया

Kumari Mausami
भाजपा विधायक नितेश राणे ने बुधवार को महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे के अयोध्या दौरे को लेकर उन पर तंज कसा। नितेश राणे ने आदित्य ठाकरे पर अपनी बिल्ली के हमले को दोहराते हुए एक लोकप्रिय हिंदी कहावत पोस्ट की जो एक व्यक्ति के पाखंड की ओर इशारा करती है। राणे ने ट्विटर पर लिखा, सौ पाप करके बिलि मेव म्याऊ करने अयोध्या चली (सौ पाप करने के बाद, बिल्ली अयोध्या में म्याऊ करने जाती है)।
यह पहली बार नहीं है जब राणे ने ठाकरे के लिए म्याऊ टिप्पणी की। इससे पहले पिछले साल दिसंबर में, जब राणे महाराष्ट्र विधानसभा भवन में प्रवेश कर रहे थे, तब उन्होंने आदित्य ठाकरे को बिल्ली कहा था। राणे की टिप्पणी ने महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा के बीच लड़ाई को प्रज्वलित कर दिया। शिवसेना ने उस समय मांग की थी कि नितेश राणे को विधानसभा से निलंबित कर दिया जाए। हालांकि राणे ने अपने व्यवहार को सही ठहराया और कहा कि वह ऐसा करना जारी रखेंगे।
ठाकरे की अयोध्या यात्रा हिंदुत्व को त्यागने के लिए शिवसेना की भाजपा की आलोचना के बीच हुई। इस घटना के बाद, शिवसेना ने भी भाजपा का हिंदुत्व नकली होने का दावा करते हुए पलटवार किया। ठाकरे की अयोध्या यात्रा इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह 32 वर्षीय व्यक्ति की पहली एकल यात्रा है जिसे शिवसेना अपने भविष्य के नेता के रूप में प्रस्तुत करती है।
अपनी यात्रा के दौरान, आदित्य ठाकरे ने अयोध्या में राम मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने इस्कॉन मंदिर में सरयू आरती भी की और अयोध्या में हनुमान गढ़ी मंदिर और लक्ष्मण किला में भी पूजा-अर्चना की।

Find Out More:

Related Articles: