भाजपा ने तीस्ता सीतलवाड़ और कांग्रेस पर निशाना साधा

Kumari Mausami
कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को आज गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते ने हिरासत में ले लिया, जिसके बाद कई हलकों से आक्रोश और भाजपा की ओर से जवाबी आरोपों की झड़ी लग गई। यह घटनाक्रम उच्चतम न्यायालय द्वारा गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य को गोधरा दंगों के बाद के मामलों में एसआईटी द्वारा दी गई क्लीन चिट को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज करने के एक दिन से भी कम समय में आया है।
तीस्ता सीतलवाड़ जैसे कुछ लोग जिन्हें आज हिरासत में लिया गया था, इन लोगों ने जानबूझकर एक झूठी कहानी बनाई है। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी टिप्पणी की है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में तीस्ता सीतलवाड़ का नाम लिया है। अदालत ने कहा है स्पष्ट शब्द हैं कि ऐसे सभी लोग जिन्होंने साजिश रची को भी अदालत के सामने आना होगा और कानून का सामना करना पड़ेगा, भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने शनिवार शाम एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा।
उन्होंने आरोप लगाया कि सीतलवाड़ का एनजीओ याचिकाकर्ता जकिया जाफरी और कई अन्य गवाहों को निर्देश दे रहा है। पात्रा ने सीतलवाड़ को कांग्रेस और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी जोड़ा। जाफरी के पति और कांग्रेस के पूर्व सांसद एहसान जाफरी दंगों के दौरान मारे गए थे। उन्होंने कहा, आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि तीस्ता सीतलवाड़ अकेली नहीं थीं, इसके पीछे सोनिया गांधी और कांग्रेस पार्टी थी। इन लोगों ने भारत की न्याय प्रणाली को धोखा दिया है।

Find Out More:

Related Articles: