प्रधानमंत्री मोदी ने जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ और अन्य विश्व नेताओं के साथ बैठक की

Kumari Mausami
जर्मनी में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कूटनीतिक रूप से पैक दूसरा दिन है। रविवार को म्यूनिख पहुंचे पीएम मोदी का स्थानीय समयानुसार दोपहर 12 बजे जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ ने श्लॉस एलमाऊ में भव्य स्वागत किया। वह दोपहर 12.30 बजे बेहतर भविष्य में निवेश: जलवायु, ऊर्जा, स्वास्थ्य विषय पर एक पूर्ण सत्र में भाग लेंगे।
प्रधानमंत्री ने दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा, जर्मनी के चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ और इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो के साथ भी मैराथन बैठकें कीं। बाद में शाम को पीएम मोदी यूरोपीय संघ आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन से भी मुलाकात करेंगे। जी -7 शिखर सम्मेलन के बाद, पीएम मोदी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की यात्रा करेंगे। वह संयुक्त अरब अमीरात के पूर्व राष्ट्रपति और अबू धाबी शासक शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन पर अपनी व्यक्तिगत संवेदना व्यक्त करेंगे।
उत्कृष्ट बैठक के बाद पीएम मोदी ने जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ की सराहना की। उनकी बातचीत की तस्वीरों के साथ ट्विटर पर साझा करते हुए पीएम ने कहा कि उन्होंने जी 7 शिखर सम्मेलन के दौरान गर्म आतिथ्य के लिए ओलाफ स्कोल्ज़ को धन्यवाद दिया। हमने वाणिज्य और ऊर्जा जैसे प्रमुख क्षेत्रों में सहयोग पर चर्चा की। पीएम मोदी ने लिखा।
 

Find Out More:

Related Articles: