आरसीपी सिंह ने जदयू से दिया इस्तीफा

Kumari Mausami
पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनता दल (यूनाइटेड) छोड़ दी, कुछ घंटे बाद रिपोर्ट सामने आई कि पार्टी ने कुछ अज्ञात कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों पर उनसे स्पष्टीकरण मांगा है। जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सिंह, जिन्हें पार्टी द्वारा एक और राज्यसभा कार्यकाल नहीं देने के बाद अपना कैबिनेट बर्थ छोड़ना पड़ा, ने नालंदा जिले में अपने पैतृक आवास पर आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की।
आरोप उन लोगों की साजिश है, जो मेरे केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने से ईर्ष्या कर रहे थे। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि शीशे के घरों में रहने वालों को दूसरों पर पत्थर नहीं फेंकना चाहिए। मैं एतद्द्वारा पार्टी की अपनी प्राथमिक सदस्यता भी छोड़ता हूं। जनता दल-यूनाइटेड ने पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा उन पर लगाए गए भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों पर आरसीपी सिंह से स्पष्टीकरण मांगा था।
राज्य पार्टी अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंह से जवाब मांगा। कुशवाहा ने पत्र में लिखा है, आप अच्छी तरह से जानते हैं कि हमारे माननीय नेता (सीएम) भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ काम कर रहे हैं और वह अपने लंबे राजनीतिक करियर में बेदाग रहे हैं। अज्ञात पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा सिंह के खिलाफ संलग्न किया गया था।

Find Out More:

Related Articles: