व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेनी क्षेत्रों पर कब्जे वाली संधियों पर हस्ताक्षर के बाद दिया आक्रामक भाषण

Kumari Mausami
रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शुक्रवार को एक समारोह में एक उग्र भाषण दिया, जहां उन्होंने यूक्रेन के खिलाफ युद्ध को तेज करने के एक कदम में, रूसी  कब्जे वाले यूक्रेनी क्षेत्रों को जोड़ने के लिए संधियों पर हस्ताक्षर किए। अपने भाषण में, पुतिन ने पश्चिम पर हमला किया, और मध्य युग में वापस औपनिवेशिक नीति की बात करते हुए भारत की लूट का उल्लेख किया।
शुक्रवार को रूसी राष्ट्रपति के कदम ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की को नाटो में शामिल होने के लिए अपने आवेदन में तेजी लाने के लिए प्रेरित किया।
अपने भाषण में, रूसी नेता ने कहा, पश्चिम ने मध्य युग में अपनी औपनिवेशिक नीति शुरू की, और फिर दास व्यापार, अमेरिका में भारतीय जनजातियों के नरसंहार, भारत की लूट, अफ्रीका की लूट, चीन के खिलाफ इंग्लैंड और फ्रांस ने युद्ध भी इसी कड़ी में किया। उन्होंने जो किया वह पूरे राष्ट्रों को ड्रग्स पर बर्बाद करना, जानबूझकर पूरे जातीय समूहों को नष्ट करना। भूमि और संसाधनों के लिए, उन्होंने जानवरों की तरह लोगों का शिकार किया। यह मनुष्य की प्रकृति, सच्चाई, स्वतंत्रता और न्याय के विपरीत है।
पुतिन ने गुस्से में संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगियों पर रूस को नष्ट करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पश्चिम ने परजीवी के रूप में काम किया और अपनी वित्तीय और तकनीकी ताकत का इस्तेमाल पूरी दुनिया को लूटने के लिए किया।
रूस में शामिल होने के लिए संधियों के हस्ताक्षर समारोह के बाद, कब्जे वाले क्षेत्रों के मास्को-स्थापित नेता पुतिन के आसपास एकत्र हुए और रूस-रूस के नारे लगाए।

Find Out More:

Related Articles: