शशि थरूर ने गांधी परिवार को पार्टी का नींव का स्तंभ बताया

Kumari Mausami
कांग्रेस के राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार शशि थरूर ने शुक्रवार को कहा कि वह अपने दलित टैग और कुछ हलकों में एक आधिकारिक उम्मीदवार की बात से अवगत हैं, लेकिन गांधी परिवार ने उन्हें बार-बार कहा है कि वे न तो प्रत्यक्ष और न ही अप्रत्यक्ष रूप से किसी का समर्थन कर रहे हैं। यहां एआईसीसी मुख्यालय में शीर्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने वाले थरूर ने यह भी कहा कि यह स्पष्ट है कि चुनावी प्रक्रिया के बारे में सब कुछ आदर्श नहीं रहा है, लेकिन उन्होंने कहा कि अब पूर्णता की तलाश करने का कोई मतलब नहीं है।
हालांकि, तिरुवनंतपुरम के सांसद ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए पार्टी की प्रतिबद्धता के प्रति आश्वस्त हैं कि ये चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से हों। थरूर ने कहा कि उनका मानना है कि एक नया नेता ऐसा हो, जो मौजूदा व्यवस्था के भीतर बहुत लंबे समय से उलझे हुए नहीं है, पार्टी को सक्रिय कर सकता हो और पिछले कुछ चुनावों की तुलना में कांग्रेस के लिए अधिक मतदाताओं को आकर्षित कर सकता हो।
66 वर्षीय नेता ने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि गांधी परिवार यह पहचान लेगा कि वे कांग्रेस के मूलभूत स्तंभ हैं और बने रहेंगे, हमारी नैतिक अंतरात्मा और अंतिम मार्गदर्शक भावना। थरूर ने कहा कि वे उस भूमिका से पीछे नहीं हट सकते और न ही उन्हें वापस लेना चाहिए, चाहे वे किसी भी औपचारिक पद को बरकरार रखना चाहते हों या न।
उन्होंने कहा, मेरे विचार से, हालांकि पार्टी का राष्ट्रपति चुनाव एक आंतरिक अभ्यास है, यह कांग्रेस में व्यापक जनहित को प्रज्वलित करने और अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को उत्साहित करने का एक अवसर भी दर्शाता है, उन्होंने कहा।

Find Out More:

Related Articles: